Zomato की नई मुहिम, 2030 तक सभी फूड डिलिवरी व्हीकल्स होंगे इलेक्ट्रिक, जानिए इसके बारे में..

0
0


जोमैटो 2030 तक सभी डिलिवरी व्हीकल्स करेगी इलेक्ट्रिक.

Zomato ने कहा कि वह EV सेक्टर के कई प्लेयर्स से बातचीत कर रहा है, ताकि इसका पायलट डिजाइन करने के सीथ बिजनेस मॉडल क्रिएट किया जा सके. जिससे फूड डिलिवरी के लिए काफी तेज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी संभव हो सके.

नई दिल्ली. ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) वर्ष 2030 तक अपने सभी फूड डिलिवरी व्हीकल्स को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में कनवर्ट कर देगा. यानी 2030 से पहले ही कंपनी में फूड डिलिवरी और दूसरे कार्यों के लिए इस्तेमाल होने वाले सभी वाहन इलेक्ट्रिक (EVs) होंगे. कंपनी के को-फाउंडर दीपेंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने कहा कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में कंपनी पहले ही EVs का इस्तेमाल कर रही है.

एक ब्लॉग पोस्ट में जोमैटो के सीईओ Deepinder Goyal ने कहा कि कंपनी EV100 ग्लोबल इनिशिएटिव ज्वाइन करेगी, जो वैश्विक स्तर पर कंपनियों को अपने सभी फ्लीट को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में स्विच करने की मुहिम है. उन्होंने कहा कि इस मुहिम के तहत हमारी 100% फ्लीट 2030 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: World Environment Day: लंदन में हैं सबसे ज्यादा व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए दिल्ली का है कौन सा नंबर

दीपेंदर गोयल ने कहा कि हमारे पास EVs सोर्स करने के लिए कई पार्टनर हैं. EV100 ग्लोबल इनिशिएटिव का हिस्सा वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) भी है. Flipkart ने भी वर्ष 2030 तक अपने सभी व्हीकल्स को इलेक्ट्रिक में ट्रांसफॉर्म करने की बात कही है.यह भी पढ़ें: NHAI ने लॉकडाउन में बनाया कीर्तिमान, केवल 60 दिन में बनाया 1,470KM नेशनल हाईवे

Zomato ने कहा कि वह EV सेक्टर के कई प्लेयर्स से बातचीत कर रहा है, ताकि इसका पायलट डिजाइन करने के सीथ बिजनेस मॉडल क्रिएट किया जा सके. जिससे फूड डिलिवरी के लिए काफी तेज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी संभव हो सके. आपको बता दें कि Zomato इसी साल अपना IPO लॉन्च करेगा. इसके लिए कंपनी ने SEBI के पास आवेदन किया है.







Source link

पिछला लेखRajasthan Police Constable Bharti: खुशखबरी! राजस्थान में 8438 पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती को CM की मंजूरी
अगला लेखUPRVUNL JE Recruitment 2021: इंजीनियरिंग का डिप्लोमा हासिल कर चुके युवाओं के पास JE बनने का मौका, यहां जानें भर्ती की पूरी डिटेल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।