ZIM vs BAN 1st ODI Highlights: शाकिब अल हसन की रेकॉर्डतोड़ बोलिंग, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 155 रनों से हराया

0
0


हरारे
विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (102) रन की शानदार शतकीय पारी और शाकिब अल हसन (5/30) की रेकॉर्डतोड़ गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 155 रनों से हरा दिया। हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

हसन बांग्लोदश के लिए वनडे में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने मशरफे मुर्तजा के 269 विकेट के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ा। इसके साथ ही शाकिब बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्ममेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

जिम्बाब्वे ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश ने लिटन के 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 102 रनों के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 276 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 28.5 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जिम्बाब्वे की तरफ से रेगिस चकाब्वा ने 51 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों के सहारे सर्वाधिक 54 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकिब के अलावा तस्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की ओर से रेगिस के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

जिम्बाब्वे की पारी में रेगिस के अलावा कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 24 और डियोन मियेर्स ने 18 रन रन बनाए। उसका अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच सका। इससे पहले, बांग्लादेश की पारी में लिटन के अलावा अफीफ हुसैन ने 45, महमूदुल्लाह ने 33, मेहदी हसन ने 26, शाकिब ने 19 और मोहम्मद मिथुन ने 19 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से लुके जोंगवे ने तीन विकेट लिए जबकि ब्लेसिंग मुजारबनी और रिचर्ड नगारबा को दो-दो विकेट और टेंडाई चतारा ने एक विकेट लिया।

(नोट: आईएएनएस की मदद से)



Source link

पिछला लेखतीसरी लहर को लेकर आशंकाओं के बीच सरकार ने कहा- अगले 100 से 125 दिन अहम
अगला लेखमध्य प्रदेश में कुआं ढहने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।