ZIM vs BAN, 1st ODI: सब कॉमनवेल्थ गेम्स में बिजी थे, इधर क्रिकेट के ‘सिकंदर’ ने बांग्लादेश के साथ खेल कर दिया

0
0


बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है। दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा चुकी है। सीरीज में मेजबान टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की। अब बारी थी वनडे सीरीज की। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 5 अगस्त, शुक्रवार को हरारे में खेला गया। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बांग्लादेशी टीम ने भी इस अवसर का फायदा उठाते हुए निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ दो विकेट गंवाकर स्कोरबोर्ड पर 303 रन टांग दिए। बांग्लादेश के लिए चार बल्लेबाजों ने मैच में अर्धशतक लगाया, जिसमें कप्तान तमीम इकबाल (72), लिटन दास (81), इनामुल हक (73) और मुशफिकुर रहीम (52) शामिल रहे लेकिन इसके बावजूद टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अब बारी थी जिम्बाब्वे की, मेजबान टीम के बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करने क्रीज पर उतरे, लेकिन दोनों ही ओपनर महज 6 रन के स्कोर चलते बने। शुरुआत के दो विकेट गिरने के बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों को लगा कि वह आसानी से मैच को जीत लेंगे, लेकिन उन्हें क्या पता था असली चुनौती तो अभी आनी बाकी है। जिम्बाब्वे के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इनोसेंट काया ने अपना पैर जमा लिया। उनके साथ वेस्ली मधेवेरे बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह 19 रन बनाकर आउट हो गए।

BBL को ‘बर्बाद’ करने की साजिश, UAE की लीग ने खिलाड़ियों को दिया करोड़ों का ऑफर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हुआ परेशान
इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे सिकंदर रजा। सिकंदर ने इनोसेंट काया के साथ ऐसी जुगलबंदी की कि बांग्लादेश गेंदबाज उनका कोई तोड़ ही नहीं निकाल पाए। इनोसेंट काया इस दौरान टीम के लिए 122 गेंद में 110 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। हालांकि सिकंदर रजा क्रीज पर डटे रहे और बांग्लादेशी गेंदबाजों की खबर लेना जारी रखा। सिकंदर 109 गेंद में 135 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस दौरान 8 चौके और 6 छक्के भी लगाए।

Shakib Al Hasan: नए विवाद में फंसे शाकिब अल हसन, सट्टेबाजी कंपनी के समर्थन में की गई पोस्ट की होगी जांच
सिकंदर रजा ने काया (110 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 194 रन की साझेदारी की। इससे जिंबाब्वे ने तीन विकेट पर 62 रन की खराब शुरुआत से उबरकर पांच विकेट पर 307 रन बनाकर जीत दर्ज की। इनोसेंट काया और सिकंदर रजा की दमदार बल्लेबाजी के बदौलत ही जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में 2013 के बाद पहली जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा।



Source link

पिछला लेखelectricity saving device, बिजली के मीटर के साथ फिट कर दें 199 रुपए का ये डिवाइस, आधे से भी कम आने लगेगा बिल – fit this device with electricity meter to reduce bill
अगला लेखCUET UG 2022: एनटीए ने आज होने वाली परीक्षा 53 केंद्रों पर स्थगित की, अब 12 से 14 अगस्त के बीच होगी एग्जाम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।