YouTuber लड़की जो मर्डर-मिस्ट्री सुनाते हुए करती है मेकअप: एक रात में बदली किस्मत, Netflix से भी की मोटी डील, अब कमा रही लाखों

0
1


  • Hindi News
  • Women
  • Luck Changed In One Night, Big Deal With Netflix, Now Earning Millions

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यूट्यूब पर फेमस होने के लिए आज कई लोग तरह-तरह के वीडियो बना रहे हैं। व्यूज और लाइक्स के चक्कर में लोग क्या नहीं करते हैं। मगर कुछ ब्लॉगर्स और यूट्यूबर्स ऐसे भी हैं, जो अचानक से अपने किसी कंटेट या आइडिया से फेमस हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ लॉस एंजलिस की बेली सारियन के साथ हुआ। कभी केवल खर्च और बिल्स पेमेंट को मैनेज करने के लिए खोले गए यूट्यूब चैनल से सारियन लाखों कमाती है।

अचानक वीडियो पर आए ढेर सारे लाइक और व्यूज

सारियन ने एक इंटरव्यू में बताया, “मुझे लगा कि यूट्यूब से पैसे कमा कर मैं अपने कुछ बिल चुकता कर सकूंगी। अब 6.4 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हो गए हैं, जो कि मेरी सोच से बहुत अधिक हैं।”

दरअसल, बेली सारियन एक मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर यूट्यूब पर अपने वीडियो डाला करती थीं। एक दिन उन्होंने किसी कहानी को बताते हुए वीडियो डाला। उनके इस वीडियो पर इतने व्यूज और लाइक्स आएं कि वो हैरान रह गईं। आज मेकअप आर्टिस्ट बेली सारियन एक क्राइम एक्सपर्ट भी हैं और उनके यूट्यूब पर 64 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं। सारियन का सबसे लोकप्रिय वीडियो अमेरिका के कुख्यात सीरियल किलर जेफरी डामर के बारे में है। 1978 से 1991 के बीच जेफरी डामर ने 17 पुरुषों और लड़कों की हत्या की थी। इस वीडियो में सारियन चेहरे पर मेकअप लगाते हुए पूरी कहानी बता रही थीं। इस वीडियो को 22 मिलियन बार देखा जा चुका है।

मेकअप आर्टिस्ट के तौर बनाती थी वीडियोज, अब सुनाती हैं क्राइम स्टोरीज।

मेकअप आर्टिस्ट के तौर बनाती थी वीडियोज, अब सुनाती हैं क्राइम स्टोरीज।

कैसे हुई शुरुआत

2018 में कोलोराडो मैन क्रिस वाट्स के बारे में एक खबर आई कि उसने अपनी गर्भवती पत्नी और छोटी बच्चियों का खून किया और उसे दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा दी गई थी। सारियन इसको लेकर यह पता करना चाहती थीं कि कैसे कोई ऐसा व्यक्ति जो कि परफेक्ट हसबेंड है और वो अचानक अपने पूरे परिवार को मार सकता है। इस बारे में बात कर के वो नर्वस थीं।। हालांकि इसका सामना करने के लिए उन्होंने वही किया जो वो हमेशा से करती आ रही थीं, उन्होंने कहानी सुनाने के दौरान मेकअप लगाया।

2013 में शुरू किया था चैनल

सारियन ने अपने इस चैनल को 2013 में की थी। करीब तीन साल पहले तक वो इस चैनल पर ब्यूटी ट्यूटोरियल अपलोड किया करती थी। यूट्यूब चैनल चलाने के साथ-साथ वो जॉब भी करती थी।

कभी शौक से शुरू किया गया उनका काम अब ‘मर्डर, मिस्ट्री और मेकअप’ सिरीज के कारण एक करियर के तौर में बदल गया है। इसके अलावा उन्होंने अमेरिकी स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स के साथ भी डील किया है।

अचानक फेमस हुईं बेली सारियान, मेकअप करते हुए कहानी सुनाने वाले वीडियोज को ढेर सारे व्यूज मिले।

अचानक फेमस हुईं बेली सारियान, मेकअप करते हुए कहानी सुनाने वाले वीडियोज को ढेर सारे व्यूज मिले।

24 घंटे के अंदर फेमस हो गया मेरा वीडियो

बेली सारियन बताती हैं कि वीडियो के पब्लिश होने के 24 घंटे के अंदर ही उन्हें यह अंदाजा हो गया था कि अच्छा रिजल्ट मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि वीडियो के व्यूज बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे थे। आख़कार वाट्स के वीडियो को एक करोड़ से ज़्यादा बार देखा गया।

इसी घटना के बाद सारियन ने कई स्टोरी के साथ वैसी ही कोशिश की और वो सफल रही। उसके बाद वो हर हफ्ते सेम ही फॉर्मेट का इस्तेमाल करती है।

कोविड के समय बढ़े सब्सक्राइबर्स, नेटफ्लिक्स से भी हुआ करार

सारियन ने इंटरव्यू में बताया कोविड के कारण उनके सब्सक्राइबर काफी हद तक बढ़े थे। लॉकडाउन के दौरान लोग टीवी, सीरीज, फिल्म पर कंटेंट देख कर अपना समय बिताते थे। जब लॉकडाउन लगा था तो उस समय सारियन के केवल 780,000 सब्सक्राइबर्स थे, लेकिन उस साल के लास्ट तक सारियन के 3.5 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए।

बेली सारियन पीड़ितों से ज्यादा अपराधियों के बारे में बताती हैं। क्राइम क्यों, कब, कैसे किया गया। इसके अलावा अपराधी को क्या सजा हुई, वो इन सभी प्वाइंट्स पर फोकस करती हैं। नेटफ्लिक्स ने भी सारियन के साथ करार किया है, जिससे उन्हें अच्छा अमाउंट मिलेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखPM Modi Visit: पीएम मोदी आज अन्ना विवि के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल, शाम को गुजरात को देंगे सौगात
अगला लेखCommonwealth Games 2022: प्रिंस चार्ल्स ने की राष्ट्रमंडल खेलों की आधिकारिक शुरुआत; सिंधु, मनप्रीत ने ओपनिंग सेरेमनी में लहराया तिरंगा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।