Yamaha, Royal Enfield के साथ इन 4 शानदार बाइक के मॉडल हो सकते हैं 15 दिन में लॉन्च

0
5


ये दमदार बाइक होंगी जून में लॉन्च

व्हीलर्स कम्पनियों ने शानदार आफर्स के साथ नई गाड़ियां को मार्केट में उतारने की तैयारी कर ली है. जिसमें Royal Enfield, Hero, TVS, Yamaha के मॉडल शामिल हैं.

कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रसार को रोकने के लिए पिछले कई हफ़्तों से देश में लगे लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण ऑटोमोबाइल का कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ था. टू-व्हीलर्स (Two wheelers) निर्माता कई बड़ी कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की नई रेंज की लॉन्चिंग पर रोक लगा रखी थी. लॉकडाउन में ढील के साथ इन कम्पनियों ने शानदार आफर्स के साथ नई गाड़ियां भी मार्केट में उतारने की तैयारी कर ली है. जिसमें Royal Enfield, Hero, TVS, Yamaha के मॉडल शामिल हैं.

आइए डालते हैं इन बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर एक नजर…

Hero Xtreme 160R

कंपनी ने प्रीमियम बाइक Xtreme 160R BS6 इंजन के साथ फरवरी में लॉन्च किया था उस समय इसके बाजार में मार्च तक आने की उम्मीद जताई गई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाई. Hero Xtreme 160R में 160सीसी इंजन है, जो 15hp और 14 nm का टॉर्क जनरेट करता है. साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक केवल 4.7 सेकंड में 0-60kmph की स्पीड पकड़ लेगी. इसमें वी शेप्ड LED हेडलैंप इसके ऊपर काले रंग के काउल के साथ हाइलाइट किया गया है. बाइक में वाइड हैंडलबार, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट इंजन बे, स्टेप-अप सीट, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ LED टेल लाइट और ब्लैक अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं. Hero Xtreme 160R की कीमत 88000 रुपये रह सकती है.

Royal Enfield Meteor 350

इस बाइक की लॉन्च से पहले ही इसकी तस्वीरें लीक हो गई थी. उसके बाद से कस्टमर में इसको लेकर काफी उत्साह बना हुआ है. Royal Enfield Meteor में 350CC इंजन के 21hp और 30nm टॉर्क जनरेट करने का अंदाजा लगाया जा रहा है. यह मोटरसाइकिल एक नेविगेशन प्रणाली और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ आ सकती है.

Yamaha FZS 25
यामाहा की यह बाइक 250 सीसी इंजन की होगी, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जायेगा. इसमें LED DRL, विंडस्क्रीन, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट्स के साथ मास्क LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी हैं. BS6 FZ 25 में 249 CC का एयर कूल्ड इंजन होगा, जो 20.5 bhp और 20 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है.

BS6 TVS Victor 110
TVS Victor 110CC इकोट्रस्ट इंजन के साथ आएगी जिसमें 9.6PS पावर क्षमता है. इसका इंजन काफी स्मूद है और इसमें बड़ा सीवी कार्बोरेटर, उच्च क्षमता वाला एयर-फिल्टर और ट्यून्ड एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम है. BS6 TVS Victor 110 में फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Bajaj CT110 सहित इन बाइकों की बड़ी कीमत, जल्द खरीदें कम प्राइज में ये गाड़ी


First published: June 13, 2020, 12:50 PM IST





Source link

पिछला लेखअब ₹20 हजार से कम में शाओमी ला रही लैपटॉप – xiaomi to launch affordable redmibook laptop in india at 20000 rupees
अगला लेखशोएब अख्तर ने कहा- गांगुली मेरा सामना करने से नहीं डरते थे, वह सबसे दिलेर बल्लेबाज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।