Yamaha की बाइक और स्कूटर हुए महंगे, देखें कौन से मॉडल पर कितनी कीमत बढ़ी?

0
0


हाइलाइट्स

यामाहा की FZ 25 बाइक पर सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है.
FZ 25 और FZS 25 दोनों पर 2,300 बढ़ाए गए हैं.
R15 V4 पर दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा कीमत बढ़ाई गई हैं.

नई दिल्ली. भारत में यामाहा की बाइक और स्कूटरों की काफी मांग बढ़ रही है. जून 2022 में कंपनी ने अपनी बिक्री में 111.89% सालाना बढ़ोतरी दर्ज की है.  इसे भारत में रखते हुए Yamaha ने हाल ही में पुष्टि की है कि यह पॉपुलर बाइक RX100 को वापस लॉन्च करेगी. दूसरी तरफ कंपनी ने अपने स्कूटर और बाइक्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. यह बढ़ोतरी मॉडल के हिसाब से अलग-अलग हुई है.

यामाहा ने अगस्त 2022 के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. यह मूल्य वृद्धि सभी मॉडलों को प्रभावित करती है, लेकिन हर मॉडल पर समान वृद्धि नहीं की गई है. आइए जानते हैं कि यामाहा की कौन सी मोटरसाइकिल और स्कूटर कितने महंगे हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

ये बाइक हुई सबसे ज्यादा महंगी
यामाहा की FZ 25 बाइक पर सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. FZ 25 और FZS 25 दोनों पर 2,300 बढ़ाए गए हैं. यह पिछली कीमत की तुलना में 1.59% और 1.54% की वृद्धि है. अब FZ 25 की कीमत 1,46,900 रुपये से शुरू होती हैं. FZ के सभी वेरिएंट जैसे FZ S और FZ S Deluxe पर समान कीमत में मिलते हैं. पिछली कीमत की तुलना में क्रमशः 0.89%, 0.83% और 0.81% की वृद्धि के साथ 1,000 की वृद्धि  हुई है. अब, FZ की कीमत 1,13,700 रुपये से शुरू होती हैं.

R15 भी हुई महंगी
दूसरे नंबर पर FZ X, MT 15 और R15 V4 पर सबसे ज्यादा कीमत बढ़ाई गई हैं. साथ ही, R15 V4 के सभी वेरिएंट जैसे मैटेलिक रेड, डार्क नाइट, रेसिंग ब्लू और यहां तक कि R15 M और वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स 60वें वेरिएंट की भी कीमत पर समान बढ़ोतरी की गई है. इन बाइक्स पर  1,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इस लिस्ट में आखिरी बाइक R15 S है. इसकी कीमत में केवल 0.62% की वृद्धि के साथ 1,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. एमटी 15 की कीमत अब 1,63,400 रुपये से शुरू होती हैं  और आर 15 वी4 की 1,78,900 रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री भी नहीं रहेगी चीन-ताइवान जंग से अछूती, एक्‍सपर्ट से समझें कितना होगा असर?

स्कूटर भी हुए महंगे
मोटरसाइकिलों की तरह यामाहा स्कूटरों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है. यामाहा के दोनों स्कूटरों Fascino और Ray ZR के ड्रम ब्रेक वेरिएंट में किसी भी प्रकार की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. इस प्रकार, यह संभावना है कि बढ़ती इनपुट लागत के संबंध में यह नई कीमत वृद्धि, मुख्य रूप से ब्रेकिंग हार्डवेयर और विशेष रूप से डिस्क ब्रेक से संबंधित है. हालांकि, केवल ब्रेकिंग हार्डवेयर के अलावा इसके अन्य कारण भी हो सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News



Source link

पिछला लेखTiranga Yatra: अखिलेश बोले- तिरंगा यात्रा के साथ दंगे करा सकती है भाजपा, सत्ता में आए तो कराएंगे जातीय जनगणना
अगला लेखAzam Khan: सपा नेता आजम खां के फेफड़ों में संक्रमण, अस्पताल में भर्ती किए गए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।