WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड संग खेलना न्यूजीलैंड को पड़ सकता है भारी, सुनील गावसकर ने बताई गणित

0
0


नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। माइकल वॉन और मोंटी पनेसर सहित कई दिग्गजों का मानना है कि इससे उसे भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में फायदा होगा, लेकिन महान सुनील गावसकर इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

उन्होंने एक आर्टिकल में लिखा- न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड से पहले सीरीज खेलनी है। अगर वह इस सीरीज में हार जाती है तो मनोवैज्ञानिक रूप से दबाव में आ जाएगी, जिसका फायदा विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हो सकता है। उन्होंने लिखा- कुछ लोगों का मानना है कि सीरीज पहले खेलने से न्यूजीलैंड को फायदा पहुंचेगा। उसके खिलाड़ियों को इंग्लिश कंडिशंस को समझने आसानी होगी। हालांकि, इसका उल्टा असर भी हो सकता है।

Shreyas Iyer Fitness Training: श्रेयस अय्यर कर रहे श्रीलंका दौरे के लिए जबरदस्त तैयारी, तस्वीरों में दिखाई फिटनेस

गावसकर ने कहा- मान लीजिए अगर न्यूजलैंड दोनों मैच हार जाता है, जैसा कि इंग्लैंड अपने घर में मजबूत है, तो वह मानिसक रूप से दबाव में आ जाएगा। वे गिरे मनोबल के साथ भारत के खिलाफ खेलेंगे। ऐसे में भारत को फायदा हो सकता है। बता दें कि भारतीय टीम WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

विवियन रिचर्ड्स के खिलाफ और सुनील गावसकर के साथ नहीं खेलने का मलाल रहेगा: सचिन तेंडुलकर

गावसकर ने कहा, ‘भारतीय टीम के लिए एक फायदा रहेगा कि जब वह फाइनल मुकाबले में उतरेगी तो एक दम तरोताजा और ऊर्जा से भरी हुई रहेगी। इतने दिनों के अंतराल के बाद मैच खेलने से इनका उत्साह चरम पर रहेगा।’ पूर्व कप्तान ने कहा, ‘यह टीम ऐसी है जिसने विपरीत परिस्थितियों में सफलता का स्वाद चखा है, इसलिए किसी भी तरह की विषम स्थिति इनके लिए इससे पार पाने का एक अवसर होगी।’



Source link

पिछला लेखअलीगढ़ में जहरीली शराब से 25 मौतों की पुष्टि, मामले के 11 अभियुक्तों समेत कुल 17 लोग गिरफ्तार
अगला लेखलॉकडाउन ने बदले अंगूरी भाभी के हालात, एक्टिंग छोड़ पत्थर काटती नजर आईं Shilpa Shinde
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।