WhatsApp ला रहा सबसे शानदार फीचर, अपने 5 पसंदीदा लोगों को कर पाएंगे पिन – whatsapp upcoming chat pin feature for easy use

0
0


नई दिल्ली। WhatsApp की तरफ से अब तक के सबसे जरूरी फीचर को लॉन्च किया जा रहा है। दरअसल WhatsApp विंडो को टॉप में 5 लोगों की चैट को पिन करने करने की सुविधा देने जा रहा है। रिपोर्ट की मानें, तो WhatsApp यूजर्स उन 5 लोगों को टॉप पर टैग कर पाएंगे, जिनसे वो सबसे ज्यादा बातचीत करते हैं। ऐसे में बार-बार उन लोगों को WhatsApp पर जाकर सर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

चैटिंग पहले से हो जाएगी आसान
ऐसा दावा किया जा रहा है कि WhatsApp का नया फीचर यूजर के एक्सपीरिएंस को पहले से काफी बेहतरीन बना देगा। ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक Meta के स्वामित्व वाला ऐप जल्द ही यूजर्स को अपनी बातचीत को विंडो के टॉप पर 5 चैट को पिन करने के मुफीद बनाएगा।

पहले 3 लोगों को पिन करने की मिलती थी सुविधा
मौजूदा वक्त में WhatsApp अपने यूजर्स को अपनी चैटिंग विंडो के टॉप पर तीन चैट को पिन करने की सुविधा देता है। WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि यूजर्स अब 5 चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे टॉप पिन कर सकते हैं। बता दें कि WhatsApp ने “चैट की संख्या में रोजाना होने वाली बढ़ोतरी को देखते हुए चैट को पिन करने की संख्या बढ़ा रहा है।

पुराने स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp
बता दें कि पुराने स्मार्टफोन में नए साल से WhatsApp काम करना बंद कर देगा। दरअसल WhatsApp की तरफ से वॉट्सऐप सपोर्ट बंद किया जा रहा है। ऐसे में कुछ एंड्रॉइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर WhatsApp नहीं चलेगा। वाजिब है कि गूगल और ऐपल की तरफ से अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को ज्यादा सिक्योर बनाने के लिए समय-समय पर अपडेट जारी किया जाता है। साथ ही काफी पुराने OS के लिए अपडेट बंद कर दिया जाता है।



Source link

पिछला लेखदिल्ली के वृद्धाश्रम में आग लगने से दो लोगों की मौत, 13 घायल
अगला लेखकेरल में टूरिस्ट बस खाई में गिरने से एक छात्र की मौत, 40 घायल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।