Weekly Horoscope (8 To 14 August 2022) : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

0
1


मेष

मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। करिअर और कारोबार में मनचाही सफलता भी मिलेगी, इस दौरान व्यस्तता के चलते आप अपने या परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। खान-पान और दिनचर्या न होने पर आपको सेहत संबंधी कुछेक परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा। सप्ताह के मध्य तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में जमीन-जायदाद से जुड़े विवाद के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस दौरान सरकारी विभाग से जुड़े मामलों में भी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। मुश्किल भरे इस समय में आप अपने अपनों और बेगानों के बीच बेहतर तरीके से फर्क कर पाएंगे। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस दौरान धन के मामलों में सचेत रहें और किसी योजना या कारोबार में सोच-समझकर निवेश करें। इस सप्ताह प्रेम संबंध में सोच-समझकर पग आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की मजबूरियों को समझने का प्रयास करें। समस्याएं चाहें करिअर या कारोबार से जुड़ी हों या फिर घर-परिवार से उन्हें दूर करने में आपका आपका जीवनसाथी आपके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

वृष 

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होने जा रहा है। सप्ताह की शुरुआत घर में मांगलिक कार्य से होगी, जिसमें स्वजनों का साथ मिलेगा। इस दौरान किसी तीर्थ स्थान की यात्रा भी संभव है। सप्ताह की शुरुआत में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन खर्च करेंगे। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपका यह सपना पूरा हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों का साथ मिलेगा, जिसकी मदद से आप अपने काम में मनचाही सफलता पाने में कामयाब होंगे। इस दौरान आप घर-परिवार से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब हो सकते हैं। परिजन आपके प्रयास और मिलने वाली सफलता के लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप अपनी कड़ी मेहनत के जरिए दूसरों से कहीं ज्यादा बेहतर परफार्म करके दिखाएंगे, जिससे सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। आपको बड़ा पद या बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। सेहत सामान्य रहेगी और आप ऊर्जा से लबालब होकर प्रगति के पथ पर चलते हुए नजर आएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ बेहतर बांडिग देखने को मिलेगी और उसके साथ सुखद समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सप्ताह के अंत में अपने हमसफर के साथ किसी पर्यटन स्थल पर घूमने फिरने निकल सकते हैं।

 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की सफेद चंदन लगाकर पूजा और ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का रुद्राक्ष की माला से जप करें। 

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं को हल करने वाला साबित होगा। खास बात यह भी कि करिअर हो या कारोबार या फिर जीवन से जुड़ी कोई बड़ी कामना, उसमें आपको घर और बाहर सभी का पूरा सहयोग मिलता नजर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह की शुरुआत में कोई बड़ा अवसर प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में राजनीति से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित पद की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान आप अपने जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। पेशेवर रूप से देखा जाए तो यह समय कारोबारियों के लिए बहुत ज्यादा शुभ साबित होगा। पूर्व में किसी योजना में किए गए निवेश से मनचाहा लाभ होगा। कारोबार के विस्तार की योजनाएं बनेंगी। जो योजनाएं लंबे समय से अटक या टल रही थीं, उसमें इष्टमित्रों की मदद से अचानक से प्रगति होगी। सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों में मनचाही सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा। लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी सेहत तो सामान्य रहेगी लेकिन घर की किसी बुर्जुग सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा और सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता को पाने के लिए आलस्य छोड़कर कड़ी मेहनत करते हुए समय का प्रबंधन करना होगा, अन्यथा हाथ में आया अवसर निकल सकता है। सप्ताह की शुरुआत में किसी भी काम को निबटाते समय दूसरों की बजाय खुद पर भरोसा करके चलना होगा, अन्यथा परिणाम आपके विपरीत हो सकते हैं। इस दौरान कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में ज्यादा भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, हालांकि मामला खुद के पक्ष में आने के बाद आप काफी सुकून महसूस करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके संबंध प्रियजनों के साथ बेहद गर्मजोशी भरे रहने वाले हैं। घर-परिवार के सदस्यों में आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान किसी मित्र, शुभचिंतक या लव पार्टनर की मदद से आप अपनी किसी बड़ी मुश्किल का हल निकालने में कामयाब होंगे। इस दौरान आपको सत्ता और सरकार की तरफ से पूरा सहयोग मिलेगा। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को मनचाहा लाभ मिलेगा। टारगेट ओरिएंटेड काम करने वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा और कार्यक्षेत्र में उनके कामकाज की तारीफ होगी। प्रेम संबंध में यदि आपके लव पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो किसी महिला मित्र की मदद से गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और लव पार्टनर के साथ एक बार फिर आपके प्रेम संबंध मजबूत होते हुए नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के संग सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। मौसमी बीमारी को लेकर सतर्क रहें। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें। 

 

सिंह 

सिंह राशि के लिए सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। इस दौरान करिअर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद, सफल और लाभदायक साबित होंगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रभावी व्यक्तियों से संपर्क होगा और उनके साथ जुड़कर भविष्य में लाभकारी योजनाओं के लिए कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको कोई बड़ा कांट्रैक्ट मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी मित्र की मदद से स्वजनों के साथ उपजी गलतफहमियां दूर होंगी और एक बार फिर उनके साथ आपके संबंध पटरी पर आ जाएंगे। माता-पिता समेत सभी वरिष्ठों का आपके ऊपर पूरा आशीर्वाद बरसेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती और पिकनिक आदि में बीतेगा। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिए थोड़ा भाग-दौड़ और थकान भरा रह सकता है। इस दौरान आप पर घर-परिवार की कोई बड़ी जिम्मेदारी का बोझ आ सकता है। इन सभी के बीच मौसमी अथवा किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट मिल सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ इस सप्ताह बेहतर बांडिंग देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन सूर्य नारायण को तांबे के लोटे में जल, रोली और अक्षत डालकर अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। 



Source link

पिछला लेखOmaxe Society Case: ओमेक्स सोसायटी मामले में लापरवाह थाना प्रभारी निलंबित, मुख्य आरोपी की तलाश जारी
अगला लेखबारिश के मौसम में करें कुछ चुनिन्दा सब्जियों का सेवन, होंगे कई लाभ
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।