Weather Updates: एक बार फिर करवट ले सकता है मौसम, पहाड़ों पर बर्फबारी और इन राज्यों में बारिश की आशंका 

0
4


Weather Forecast Update: देश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की आशंका (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बढ़ती गर्मी के बीच देशभर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है. मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की आशंका जताई है. इसका असर आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है और ठंड एक बार फिर लौट सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 

यह भी पढ़ें

आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 22 फरवरी यानी सोमवार को भारी बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है. इसके अलावा, अगले पांच दिन जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की भी संभावना जताई गई है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 22 फरवरी से 24 फरवरी तक कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा. 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक अलग-अलग हिस्सों में बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है. उत्तराखंड में 23 और 24 फरवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है.

इससे पहले, दिल्ली और पंजाब के कई हिस्सों और हरियाणा एवं उत्तर पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर शनिवार को घने से बेहद घना कोहरा देखा गया. साथ ही असम, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखा गया. मौसम के करवट लेने का असर दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी देखने मिल सकता है.

वीडियो: किसानों के लिए मुसीबत पर मुसीबत, दिल्ली की कंपकपाती ठंड और बारिश

Newsbeep

  





Source link