WB कॉन्स्टेबल प्री परीक्षा 2021 की तारीख जारी, जानें कब है परीक्षा

0
0


WB Police Recruitment 2021:पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने पश्चिम बंगाल पुलिस में कॉन्स्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती के लिए प्रीलिमनरी लिखित परीक्षा 2021 की तारीख घोषित कर दी है. कांस्टेबल और लेडी कांस्टेबल की भर्ती के लिए प्रीलिमनरी लिखित परीक्षा 26 सितंबर (रविवार) को दोपहर 12 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी.

6 सितंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे ई-एडमिट कार्ड
जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे 6 सितंबर से पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट से अपनी जन्म तिथि और एप्लिकेशन नंबर दर्ज कर  ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि, उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस-अलर्ट भेजा जाएगा. हालांकि, ऐसे एसएमएस की डिलीवरी न होने के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा.

एडमिट कार्ड के बिना एग्जाम सेंटर में नहीं होगी एंट्री
उम्मीदवारों को अपने ई-एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट एग्जाम वेन्यू पर आईडीप्रूफ के साथ प्रस्तुत करना होगा.जिन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है, उन्हें कोई पेपर एडमिट कार्ड नहीं मिलेगा, ये केवल ऑफलाइन आवेदन करने वालों को ही जारी किया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स
बता दें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए पश्चिम बंगाल पुलिस में कांस्टेबल के कुल 7440 और लेडी कांस्टेबल के 1192 पदों पर भर्ती की जानी है. इस साल जनवरी और फरवरी में ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे.

सेलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर भर्ती के लिए कई चरण क्वालिफाई करने होंगे. पहले प्रीलिमनरी परीक्षा पास करनी होगी. प्री क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स फाइनल लिखित परीक्षा में शामिल होंगे और पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली शारीरिक मापन परीक्षा (पीएमटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) व इंटरव्यू राउंड में शामिल होंगे. इन सभी चरणों में क्वालिफाई होने वाले कैंडिडेट्स भर्ती के लिए एलिजिबल होंगे.

ये भी पढ़ें

ICAR AIEEA Admit Card 2021: ICAR ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन इन एग्रीकल्चर 2021 के हॉल टिकट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IGNOU में अब AICTE अप्रूव्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखसिद्धार्थ शुक्ला की पहली झलक हो रही वायरल, जहां से मिली थी उन्हें टीवी जगत में पहचान…देखें Video
अगला लेखदिल के दौरे को कैसे समझेंगे आप, जानिए लक्षण
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।