Volkswagen Virtus: भारत में लॉन्च हुई नई लग्जरी कार, कीमत 11.21 लाख रुपये से शुरू

0
3


नई दिल्ली. वोक्सवैगन ने देश में अपनी नई कार वर्टस (Volkswagen Virtus) को लॉन्च कर दिया है. वर्टस MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसी प्लेटफॉर्म पर स्कोडा स्लाविया को भी बनाया गया है. वर्टस और स्लाविया टेक्नोलॉजी के मामले में एक दूसरे से काफी समानताएं रखती हैं. दोनों कारों में एक ही इंजन, सस्पेंशन सेटअप और डायमेंशन हैं. हालांकि, इनके बाहरी स्टाइल और केबिन लेआउट की बात करें तो एक बड़ा अंतर देखने को मिलेगा.

Volkswagen Virtus वोक्सवैगन के लिए वेंटो की जगह लेगी. यह कार होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देगी. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 11.21 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल के लिए 17.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाएगी.

ये भी पढ़ें-  अच्छी खबर! अब नहीं बेचनी पड़ेगी पुरानी कार, बेहद कम लागत में लगेगी इलेक्ट्रिक किट

बेहद लग्जरी है कार का इंटीरियर
वर्टस के अंदर एक 10-इंच टचस्क्रीन यूनिट है, जिसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, आठ-स्पीकर सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ और बहुत कुछ जैसे अन्य फीचर मिलते हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, ईएससी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस के साथ ईबीडी, और बहुत कुछ द्वारा हाइलाइट किया गया है. सेडान भी काफी आरामदायक है और इसमें पीछे के यात्रियों के लिए काफी जगह है. इसका बूट स्पेस 521 लीटर है, जो इस सेगमेंट में आने वाली कारों में सबसे ज्यादा है.

वोक्सवैगन वर्टस इंजन और ट्रांसमिशन
वर्टस के इंजन की बात करें तो इसमें दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है. इसें तीन-सिलेंडर 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ-साथ चार-सिलेंडर 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर मिलता है. ट्रांसमिशन विकल्प छह-स्पीड मैनुअल से लेकर छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और एक बटर-स्मूद सात-स्पीड डुअल क्लच विकल्प तक हैं.

वोक्सवैगन वर्टस डिजाइन
वर्टस भारत में उपलब्ध सबसे स्पोर्टी मिड-साइज सेडान है. Virtus स्लाविया सहित अपने सभी कॉम्प्यूटर्स से अधिक लंबी है. इसकी चौड़ाई और ऊंचाई स्लाविया की तरह है, लेकिन इन दोनों मामलों में भी यह अन्य सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ देती है. व्हीलबेस के मामले में Virtus स्लाविया और सियाज़ जितनी लंबी है, वहीं सिटी और वर्ना से ज्यादा लंबी है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Volkswagen Polo



Source link

पिछला लेखबारिश होने से पहले ही बता देगा Google Maps, होने वाले हैं ये 3 बड़े बदलाव – google maps guide air quality show temperature on mobile screen big changes
अगला लेखवायरल वीडियो: रोजाना 4 घंटे के मेकओवर के बाद चांद बरदाई का लुक अपनाने थे सोनू सूद, शेयर किया ट्रांसफॉर्मेशन वीडियो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।