VITEE: प्रवेश परीक्षा रद्द, 12वीं के मार्क्स पर मिलेगा एडमिशन

0
4


Edited By Ratna Priya | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

वीआईटी एडमिशन 2020-21

VIT entrance on basis of 12th marks: वेल्लौर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) ने इस साल अपना एंट्रेंस एग्जाम (VITEE 2020) रद्द करने का फैसला किया है। देश में कोरोना वायरस महामारी के बिगड़ते हालात के मद्देनजर संस्थान ने ये अहम फैसला किया है। वीआईटी ने घोषणा की है कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए संस्थान के इंजीनियरिंग समेत अन्य तकनीकी कोर्सेस में स्टूडेंट्स को उनके 12वीं के मार्क्स के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी ने कहा है कि ‘मौजूदा हालात में विभिन्न शहरों में वीआईटी एंट्रेंस एग्जाम कराना खतरनाक है। स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को सुरक्षित रखने के लिए, वीआईटीईई 2020 रद्द किया जा रहा है। स्टूडेंट्स को 12वीं/प्री यूनिवर्सिटी मार्क्स के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।’

JEE Main को वेटेज

जो स्टूडेंट्स जेईई मेन (JEE Main) में शामिल होंगे, उन्हें उनके स्कोर के आधार पर वेटेज दिया जाएगा। मार्क्स और जेईई मेन स्कोर के लिए वीआईटी की वेबसाइट vit.ac.in पर फॉर्म जारी किया जा चुका है।

कहां से पाएं मदद

वीआईटी एडमिशन 2020 (VIT admission 2020) के संबंध में किसी तरह की जानकारी के लिए स्टूडेंट्स या पैरेंट्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी हेल्पडेस्क नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर – 1800-102-0536

ईमेल आईडी – ugadmission@vit.ac.in

व्हाट्सएप नंबर – 9566656755

बता दें कि इस बार देशभर में करीब दो लाख अभ्यर्थियों ने वीआईटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन किया था।

VIT की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

एडमिशन के संबंध में VIT द्वारा जारी नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।



Source link

पिछला लेखAaj Ka Panchang 12 July 2020: आज है सप्तमी तिथि, चंद्रमा रहेंगे मीन राशि में, जानें शुभ मुहूर्त और राहू काल
अगला लेखआकाश चोपड़ा ने कहा- बाबर आजम के पास कोहली जैसा बनने की काबिलियत, लेकिन अनुशासन जरूरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।