Virat Kohli Form: खुद को झांसा दे रहे… विराट कोहली की फॉर्म पर रिकी पोंटिंग ने किया कड़े शब्दों का इस्तेमाल

0
3


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी उनका बल्ला खामोश रहा। विराट के बल्ले से आखिरी शतक नवंबर 2019 में निकला था। उसके बाद भी वे लगातार अच्छी पारियां खेल रहे थे, लेकिन शतक पूरा नहीं हो रहा था। इस साल विराट का बल्ला पूरी तरह शांत है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वे तीन मौकों पर अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

रिकी पोंटिंग ने दी प्रतिक्रिया
क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शामिल ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने विराट कोहली के फॉर्म पर अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि कोहली थके हुए हैं। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, ‘हर खिलाड़ी के करियर में एक बार ऐसी स्थिति आती है। विराट पिछले 10-12 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने कभी इतना बुरा दौर नहीं देखा। आईपीएल में उन्हें देखकर हर तरफ यही बातें होने लगी कि कोहली थके हुए हैं। मुझे लगता है कि कोहली को इसपर सोचना चाहिए और सुधार के लिए कोई रास्ता निकालना चाहिए। चाहे वह टेक्निकल हो या मानसिक।’

खुद को झांसा दे रहे
रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली पर आगे बात करते हुए कहा, ‘एक बात मैं अपने अनुभव के आधार पर जानता हूं कि खिलाड़ी अक्सर खुद को यह सोचकर झांसा देते हैं कि वह थके नहीं हैं। इस तरह वो हमेशा खुद को ट्रेनिंग और मैच के लिए तैयार रखने का रास्ता खोजते हैं। इसके बाद आप कुथ दिनों के बाद ही खुद को थका हुआ पाते हैं। मुझे लगता है कि कोहली के साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है।’ हालांकि पोंटिंग का मानना है कि कोहली का खराब फॉर्म ज्यादा समय तक नहीं रहेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ करेंगे वापसी
विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम लिया है। वे अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। पिछले साल विराट की कप्तानी में भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4 मैच के बाद 2-1 से आगे थे। कोरोना की वजह से अंतिम मुकाबला नहीं हो पाया था। वही मुकाबला इस साल होगा।



Source link

पिछला लेखअंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने फैंस को दी गुड न्यूज, कपल की लाइफ में आईं नई खुशियां
अगला लेखभारत के साथ क्रिकेट खेलने वाले अफ्रीकी देश में 130% बढ़ी महंगाई, लोग अपने पैरों की उंगलियां बेचने पर मजबूर?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।