Vijay Hazare Trophy : क्रुणाल पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे के लिए ठोका दावा, 20 चौके जड़ बना डाले 127 रन

0
2


सूरत
कप्तान क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर बड़ौदा ने त्रिपुरा को 6 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रोफी 2021 (Vijay Hazare Trophy) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 2 मैचों से आठ अंक लेकर बड़ौदा की टीम ग्रुप ए में तीसरे नंबर पर है।

त्रिपुरा की ओर से रखे गए 303 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा टीम ने 6 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। क्रुणाल पंड्या ने 97 गेंदों पर नाबाद 127 रन बनाए जिसमें 20 चौके और एक छक्का शामिल था। विष्णु सोलंकी 97 रन बनाकर आउट हुए।

क्रुणाल ने गेंदबाजी में एक विकेट निकाले। इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए क्रुणाल को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम को मेहमान इंग्लैंड से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। अभी इसके लिए टीम का चयन नहीं हुआ है। क्रुणाल यदि इसी तरह आगे के मैचों में भी प्रदर्शन करते रहे तो उनकी वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है।इससे पहले 29 साल के क्रुणाल ने पहले मुकाबले में गोवा के खिलाफ 71 रन की पारी खेलने के अलावा 3 विकेट भी चटकाए थे।

गुजरात ने गोवा को दी मात

ग्रुप ए के अन्य मुकाबलों में मेजबान गुजरात ने गोवा को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। गुजरात ने अपने अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ के खिलाफ तीन विकेट की जीत के साथ की थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम 45.4 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई। गुजरात की ओर से बायें हाथ के स्पिनर हार्दिक पटेल ने 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में गुजरात ने प्रियांक पांचाल (नाबाद 57) और भार्गव मेराई (55 गेंद में 57 रन) के अर्धशतकों की बदौलत 27.4 ओवर में दो विकेट पर 162 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

हार्दिक, क्रुणाल पंड्या ने गुजरात में अंडर-19 क्रिकेटरों से की मुलाकात

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की शुरुआत खराब रही। अर्जन नगवासवाला (31/2) ने सलामी बल्लेबाज आदित्य कौशिक (04) को पवेलियन भेजा जबकि हार्दिक ने दूसरे सलामी बल्लेबाज इशान गाडेकर (18) को आउट करके गोवा का स्कोर 41 रन पर दो विकेट किया। गुजरात ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और गोवा के बल्लेबाजों को टिककर नहीं खेलने किया। स्नेहल कौथांकर (23) भी अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। हार्दिक ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया।

कप्तान अमित वर्मा (15) और सुयश प्रभुदेसाई (03) भी जल्दी पवेलियन लौट गए जिससे गोवा का स्कोर पांच विकेट पर 78 रन हो गया। विकेटकीपर केडी एकनाथ ने 62 गेंद में 36 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 120 रन के पार पहुंचाया। अर्जन ने 39वें ओवर में 123 रन के स्कोर पर एकनाथ को आउट करके गोवा को छठा झटका दिया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दर्शन मिसल चार चौकों की मदद से 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोर रहे और टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

गजा और चावला ने 2-2 दो विकेट लिए
गुजरात की ओर से तेज गेंदबाज चिंतन गजा (31/2) और स्पिनर पीयूष चावला (32/2) ने भी दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात को ध्रुव रावल (26 गेंद में 37 रन) और पांचाल ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। पांचाल और मेराई ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर मैच को गोवा की पहुंच से दूर कर दिया।



Source link