VIDEO : मेघालय में भारी बारिश और बाढ़ के बीच बह गया लकड़ी का पुल…

0
0


गुवाहाटी :

पूर्वोत्‍तर का राज्‍य मेघालय इस समय भारी बारिश, बाढ़ और भूस्‍खलन का सामना कर रहा है. इसके चलते जहां कई लोगों की मौत हुई है, वहीं बड़ी संख्‍या में लोगों को सुरक्षित स्‍थान की तलाश में घर छोड़ना पड़ा है. राज्‍य के गारो हिल्‍स में दो अलग-अलग स्‍थानों पर भूस्‍खलन के कारण गुरुवार को एक परिवार के तीन सदस्‍य और एक बच्‍चा जिंदा दफन हो गए. साउथ गारो हिल्‍स में स्‍थानीय लोगों की ओर से बनाए गए वीडियो में तेज बारिश का प्रवाह नहीं झेल पाने के कारण एक ब्रिज को बहते हुए देखा जा सकता है.  बुगी नदी पर बना यह ब्रिज रुगा को जेजिका गांव से जोड़ता है. बुगी को गारो हिस्‍सा की तीसरी सबसे बड़ी नदी कहा जाता है. 

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग के वरिष्‍ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि 29 मई को केरल के तट पर पहुंचने के बाद मॉनसून ने दक्षिणी और मध्‍य अरब सागर, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्‍सों और पूरे पूर्वोत्‍तर को कवर कर लिया है. अगले कुछ दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.जेनामणि ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मानसून में कोई विलंब नहीं है. अगले दो दिनों में इसके महाराष्ट्र पहुंचने की संभावना है और उसके बाद के दो दिनों में पूरे मुंबई में मानसून पहुंच जाएगा. तेज हवाएं हैं और अगले दो दिन में बादल बनने लगेंगे.”उन्‍होंने बताया कि अगले दो दिनों में गोवा और महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश तथा तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. यह लगातार सातवां साल होगा जब जून से सितंबर के बीच देश में सक्रिय रहने वाले मानूसन के दौरान देश में सामान्य वर्षा होगी. 

– ये भी पढ़ें –

* “दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली कोई राहत, सोमवार तक बढ़ी ED की कस्टडी

* राज्यसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में भी विधायकों की भागा-दौड़ी, JD(S) ने अपने विधायकों को भेजा होटल

* “JP Nadda के दौरे के दौरान बंगाल BJP का अंतर्कलह आया सामने, पार्टी उपाध्यक्ष को नहीं मिला न्योता

भारत ने 105 घंटे में 75 किमी लंबी सड़क बनाकर दिखाया दम, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड



Source link

पिछला लेखसम्मान: ब्रिटेन संसद में संबोधन देने वाले पहले इंडियन डायरेक्टर बनें विवेक अग्निहोत्री, पोस्ट कर लिखा- ऐतिहासिक रात
अगला लेखJharkhand Crime News: रेप के आरोपी 2 युवकों को भीड़ ने जिंदा जलाया, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।