VIDEO: बल्लेबाज है या पतंगबाज… छत पर टांग दी गेंद, स्टेडियम से टकराकर नीचे गिरी बॉल

0
0


सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग यानी BBL में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। बल्लेबाज ने इतना ऊंचा शॉट खेला कि बॉल सीधे जाकर स्टेडियम की छत से टकरा गई। गेंद टकराने के बाद जब नीचे आई तो हर कोई अंपायर की ओर देख रहा था। फील्डिंग साउड को उम्मीद थी कि इसे डेड बॉल घोषित किया जाएगा, लेकिन अंपायर ने दोनों हाथ उठाकर सिक्स का इशारा कर दिया, जिसके बाद अब एक नई बहस शुरू हो चुकी है।

चलिए अब आपको थोड़ा विस्तार से बताते हैं। दरअसल, शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स की टक्कर थी। स्टार्स की पारी के तीसरे ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज दो क्लार्क ने रेनेगेड्स के पेसर विल सदरलैंड की बॉल पर ऐसा हवाई फायर मारा कि हर कोई आसमां की ओर देखने लगा। बॉल स्टेडियम की छत से टकराकर 30 यार्ड सर्किल के भीतर ही गिर गई। ऑन फील्ड अंपायर ने तुरंत छक्के का इशारा कर दिया।

13 ओवर बाद भी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली, जब ऑलराउंडर ब्यू वेबस्टर ने टॉम रॉजर्स की बॉल छत पर टांग दी। यहां गेंद पिच के करीब आकर गिरी, लेकिन फिर से छह रन दिए गए। रेनेगेड्स के कप्तान आरोन फिंच सहित कई लोगों ने इस फैसले की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘आज रात ये दो आसान कैच होते। वे दोनों सीधे ऊपर थे। दोनों आउट हो जाते।

वैसे आरोन फिंच का इसे दोगलापन ही कहा जाएगा क्योंकि ये नियम भी उनकी वजह से ही अस्तित्व में आया था। बीबीएल-2 के दौरान फिंच की वजह से ही नियमों में बदलाव किया गया था। छक्के के लिए जा रहा फिंच का एक शॉट स्टेडियम के बंद छत से टकरा गया था, तब इसे डेड बॉल घोषित किया गया था। विवाद के बाद नियमों में बदलाव हुआ, जिसके बाद ऐसे मामलों में छक्का दिया जाने लगा।

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव के लिए जगह छोड़ेगे विराट कोहली! आज ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI



Source link

पिछला लेखपोन्नियन सेल्वन पर फिल्म देख ली…मिलिए उनके बेटे से: राजेन्द्र चोल…तमिल राजा जिसने बंगाल की खाड़ी को भी झील बना दिया
अगला लेखTVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर है सबसे खास, 145 किमी रेंज, 82 किमी टॉप स्पीड और कीमत सिर्फ…
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।