Vastu Tips: सुबह उठते ही न करें ये 5 काम, हर कार्य में आ सकती है बाधा

0
0


Morning Vastu Tips: कहते हैं दिन की शुरुआत अगर अच्छी हो तो सारे काम सफल हो जाते हैं. सुबह के समय जाने-अनजाने में कई बार लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो उनके काम और सेहत को भी प्रभावित करती है. शास्त्रों में कुछ ऐसे कार्यों का जिक्र किया गया है सुबह उठने के बाद बिल्कुल नहीं करना चाहिए वरना सौभाग्य की जगह दुर्भाग्य साए की तरह पीछा करने लगता है. आइए जानते हैं कौन से 4 काम सुबह के समय करना अशुभ माने गए हैं.

आइना

सुबह उठते ही अक्सर लोग पहले खुद को आइन में देखते जो वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना गया है. सुबह उठने के बाद सबसे पहले भगवान के दर्शन करना चाहिए. ऐसा करने से दिन की शुरुआत अच्छी होती है.

बंद घड़ी

घड़ी से व्यक्ति का भाग्य जुड़ा होता है. घर में बंद घड़ी बुरा समय आने का संकेत देती है. शास्त्रों के अनुसार बंद घड़ी देखने से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. दिन के हर काम में बाधा आ सकती है.

जूठे बर्तन

सुबह उठते ही जूठे बर्तन देखने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कम हो जाता है. शास्त्रों के अनुसार रात में ही किचन साफ करके सोना चाहिए. जूठे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता आती है.

परछाई

मान्यता है कि सुबह उठने के बाद पहली नजर अपनी या अन्य की परछाई पर पड़ना अच्छा नहीं होता. परछाई देखना राहु का संकेत माना जाता है. छाया देखने से मनुष्य में तनाव, डर का मौहाल पैदा होता है. दिनभर काम में मुश्किलें आती है. एकाग्रता टूटती है.

हिंसक जानवर की फोटो

सुबह उठते ही गाय दिख जाए तो ये बहुत शुभ माना जाता है लेकिन शास्त्रों के अनुसार सुबह की पहली नजर किसी हिंसक जानवर की तस्वीर पर नहीं पड़ना चाहिए. मान्यता है इससे रिश्तों में दूरियां आने लगती है. साथी ही कार्य स्थल पर विवाद हो सकता है.

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर अति दुलर्भ योग बन रहे हैं, धन वृद्धि के लिए इस दिन कर लें ये उपाय

Chanakya Niti: इन 5 लोगों की नींद में कभी न डालें खलल, हो सकता है जानलेवा

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखCBSE Compartment Exam 2022: सीबीएसई 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 23 अगस्त से होगी एग्जाम
अगला लेखउर्फी जावेद के ब्लैकमेलिंग के आरोपों से कास्टिंग डायरेक्टर ने किया इनकार, कहा- ‘पैसों को लेकर विवाद था’
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।