Vastu Tips: चुटकी भर नमक से ऐसे दूर होगी घर की परेशानियां, धन और सुख समृद्धि की होगी बरसात

0
2


Vastu Tips: नमक जहां भोजन को स्वादिष्ट बनाता है. वहीं यह घर से दरिद्रता को दूर करता है. घर परिवार में सुख शांति लाता है.परिवार के लोगों को निरोगी बनाता है. घर में धन दौलत सुख समृद्धि की बरसात कराता है. यह घर में धन के प्रवाह को बनाये रखता है. बशर्ते नमक को नीचे बताये गए तरीकों के अनुसार इस्तेमाल करें. आइये जानें नमक से जुड़े ये उपाय.

घर की दूर होगी दरिद्रता: सप्ताह में एक बार { गुरुवार को छोड़कर} पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा साबूत {खड़ा} नमक (समुद्री नमक) मिला लें. उसके बाद पोंछा लगाएं. इस टिप्स को करने से घर की दरिद्रता दूर हो जाती है तथा नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है.

घर में बना रहेगा धन का प्रवाह:  कांच के एक गिलास में थोडा सा नमक और पानी मिलाकर घर के नैऋत्य कोण में रखें और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें. जब गिलास का पानी सूख जाये तो फिर से उसमें नमक और पानी का घोल रख दें. ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बना रहेगा.

धन प्राप्ति और बरकत हेतु: नमक को कांच के बर्तन में रखें और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें. इस नमक के टोटके को करने से घर में धन की आवक शुरू हो जायेगी तथा इसका प्रवाह बना रहेगा. घर में धन की बरकत होगी. ऐसा करने से जहां नमक में सुगंध बनी रहेगी, वहीं घर में धन की कमी नहीं होगी.

नहीं होगा पारिवारिक क्लेश:  घर में यदि परिवार को लेकर या पति-पत्नी के बीच कोई अनबन है या किसी भी प्रकार की मानसिक अशांति है, तो सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखें, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. इस नमक के टुकड़े को महीने भर बाद बदलते रहें. ऐसा करने से घर में शांति रहेगी. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा.

रोग से मुक्ति: घर में यदि कोई किसी रोग से पीड़ित हैं, तो वह अपना सिरहाना पूर्व की ओर करके सोएं तथा कांच की एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखकर शयन कक्ष में किसी एक कोने में रख दें. नमक के इस टोटके से आपकी सेहत धीरे-धीरे ठीक हो जायेगी.



Source link

पिछला लेखशरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए कैसे करना चाहिए ताड़ासन, जानें इसके अन्य फायदे
अगला लेखपुलिस वाले ड्यूटी पर मोबाइल का नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, अधिकारियों को बिहार DGP का नोटिस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।