UPPSC Recruitment: यूपी में मेडिकल ऑफिसर के 611 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

0
1


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्तियां निकाली हैं। इस वैकेंसी के जरिए 611 पदों को भरा जाएगा। भर्ती ग्रुप बी गजेटेड ऑफिसर की है। इच्छुक और उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर, 2022 है। वहीं, बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर, 2022 है। वैकेंसी से जुड़ी हर डिटेल नीचे दी गई है।

पद का नाम
मेडिकल ऑफिसर

कुल पदों की संख्या
611 पद

योग्यता
उम्मीदवारों के पास भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही राज्य आयुर्वेदिक या एलोपैथिक अस्पताल या औषधालय का कम से कम छह महीने का पेशेवर अनुभव और भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के साथ वैद्य के रूप में पंजीकरण भी आवश्यक है।

उम्र सीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

सैलरी
वेतनमान रु. मैट्रिक्स स्तर-10 पर 56,100-1,77,500 तक होना चाहिए।

आवेदन फीस
अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये है एससी/एसटी/ भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए यह 65 रुपये। वहीं, विकलांग उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये है।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
Notification Link



Source link

पिछला लेखVice-Presidential Poll Live Updates : Vice-Presidential Poll Live Updates : आखिरी दौर में उप राष्ट्रपति चुनाव में मतदान, शाम 5 बजे के बाद होगी वोटों की गिनती
अगला लेख6 लाख से सस्ती 7 सीटर कार पर तगड़ा डिस्काउंट, माइलेज और सेफ्टी भी जबरदस्त
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।