UPHESC यूपी में डिग्री कॉलेजों के लिए ‘प्राचार्य भर्ती 2017 लिखित परीक्षा’ की तारीख घोषित

0
2


UPHESC Principal Recruitment 2020: उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उत्तर प्रदेश ने राज्य के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में प्राचार्य के पदों पर भर्ती के लिए होने लिखित परीक्षा का ऐलान कर दिया है. यह लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर 2020 को कराई जाएगी. इसके पहले यह परीक्षा 19 अप्रैल 2020 को प्रस्तावित की गई थी लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उत्तर प्रदेश के सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि 7 जुलाई 2020 को बैठक हुई जिसमें यह फैसला किया गया कि कोविड-19 के दिशा निर्देशों के मद्देनजर प्राचार्य भर्ती लिखित परीक्षा-2017, 11 अक्टूबर 2020 को करवाई जाये.

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में प्राचार्य के रिक्त 290 पदों पर भर्ती किया जाना है.

गौरतलब है कि पहली बार सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में प्राचार्य के पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी. परन्तु इस भर्ती का यह दुर्भाग्य ही है कि यह परीक्षा अभी तक चार बार कैंसिल हो चुकी है.

प्राचार्य के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जून 2017 में जारी किया गया था. पहले विज्ञापन संख्या 48 के तहत 282 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे गए थे. इसके बाद फरवरी 2019 में इस नोटिफिकेशन को निरस्त कर दिया गया था. इसमें 6 पदों को और बढ़ाकर दोबारा इसके लिए नोटिफिकेशन नंबर 49 निकाला गया.

इसके तहत पदों की संख्या 290 हो गई. इसके लिए लिखित परीक्षा दिसंबर 2019 में प्रस्तावित थी परन्तु परीक्षा टाल दी गई. इसके बाद यह परीक्षा एक मार्च 2020 को कराने का फैसला किया गया लेकिन इस बार भी यह परीक्षा समय पर नहीं हो पाई और फिर इस परीक्षा को 29 मार्च को कराने का निर्णय लिया गया. लॉकडाउन के कारण  इसे 19 अप्रैल 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया गया.  और अब यह परीक्षा 11 अक्टूबर 2020 को होगी.



Source link

पिछला लेखredmi note 9 phone: रेडमी नोट 9 जल्द भारत में होगा लॉन्च, सामने आया टीजर – redmi note 9 to launch in india soon
अगला लेखमदुरै का टी स्‍टॉल, जहां चाय पीने के बाद लोग खा जाते हैं कप!
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।