UP TGT PGT Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में TGT और PGT के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ी, इस लिंक से करें आवेदन

0
0


UP TGT PGT Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (UPSESSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर होने वाली भर्तियों के ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाकर 21 अप्रैल 2021 कर दी है. इन पदों के लिए आवेदन बीते मार्च से स्वीकार किए जा रहे हैं. योग्य उम्मीदवार सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और पिछली डिग्री में हासिल किए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

टीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएड की डिग्री और TET पास होने चाहिए. इसके अलावा पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

नोटिफिकेशन के मुताबिक टीजीटी और पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा जनरल और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है. ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹650, एससी के लिए ₹450 और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹250 निर्धारित किया गया है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आप सबसे पहले उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.upsessb.org पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म का लिंक व अन्य जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा आपको यहां नोटिफिकेशन मिलेगा जिसे ध्यान से पढ़ लें.

IAF Recruitment Exam Dates 2021: इंडियन एयरफोर्स ने X और Y ग्रुप भर्ती परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखईद के बाद कोरोना को मात देगा पाकिस्‍तान, 75% लोगों को टीका लगाने में लगेंगे इतने साल
अगला लेखदिल्ली हाई कोर्ट में याचिका: नॉन फिल्मी सॉन्ग्स के लिए बने सेंसर बोर्ड, कारण- ऐसे गानों की अश्लील भाषा महिलाओं से अभद्रता करने उकसाती है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।