UP Teacher Job 2021: खुशखबरी! यूपी TGT, PGT शिक्षक भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी, कुल 15198 वैकेंसी

0
1


हाइलाइट्स:

  • UP TGT PGT शिक्षक भर्ती की आवेदन अंतिम तिथि बढ़ी।
  • अब 21 अप्रैल तक कर सकते हैं अप्लाई।
  • यूपी में टीजीटी पीजीटी पदों पर 1500 से ज्यादा वैकेंसी।

UPSESSB TGT, PGT Recruitment 2021:यूपी शिक्षक भर्ती (UP Teacher Recruitment) 2021 के लिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उनके लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज ने UP TGT, PGT के पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। उम्मीदवार 15198 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों के लिए 21 अप्रैल, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

क्यों बढ़ी यूपी शिक्षक भर्ती 2021 की अंतिम तिथि
UPSESSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एनआईसी के ई-परीक्षा पोर्टल के ठीक से काम न करने के कारण आवेदन के लिए अतिरिक्त 10 दिनों का समय दिया जा रहा है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – up.nic.in पर 21 अप्रैल 2021 को या उससे पहले UPSESSB भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

23 अप्रैल 2021 तक जमा करें फीस
यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2021 दी है और पूरा एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने के लिए 25 अप्रैल 2021 तक का समय दिया है। इससे पहले, यूपी शिक्षक भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल 2021 थी। लेटेस्ट नोटिफिकेशन upsessb.org वेबसाइट पर जारी किया गया है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यूपीएसईएसएसबी टीजीटी पीजीटी रिक्तियां (UPSESSB TGT PGT Vacancy Details)
कुल – 15198 पद
टीजीटी – 12603 पद
पीजीटी – 2595 पद

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई
UP TGT: जो उम्मीदवार यूपी टीजीटी पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और बीएड की डिग्री होनी चाहिए।
UP PGT: पीजीटी पदों के लिए बीएड के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

Sarkari Naukri 2021: MCC में पटवारी, क्लर्क, SI, JE समेत इन पदों पर वैकेंसी

यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती प्रकिया
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 500 अंकों की लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और 125 प्रश्नों में से प्रत्येक प्रश्न 4 अंक का होगा। लिखित परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। सभी प्रश्न मल्टिपल-च्वॉइस होंगे। अधिकारियों के अनुसार, यह परीक्षा यूपी के सभी मंडल मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी।

7th Pay Commission: यहां कर्मचारियों को मिलेगी 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी, देखें वैकेंसी डीटेल्स

UPSESSB TGT, PGT Recruitment 2021 Latest Update Notice



Source link

पिछला लेखकोरोना के दूसरे लहर में सामने आए नए लक्षण, हो रहा है पेट में दर्द
अगला लेखबच्चों के लिए खिलौने खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।