UP Police SI Bharti 2021: खुशखबरी! फिर बढ़ी यूपी पुलिस में कुल 9534 सीधी भर्ती की लास्ट डेट, देखें डिटेल

0
0


UP Police SI Recruitment 2021: पुलिस की नौकरी (Police Jobs) पाने का सपना देख रहे युवाओं को यूपीपीआरपीबी ने एक और मौका दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर- II के पदों पर 9000 से ज्यादा रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब UPPRPB की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

दूसरी बार बढ़ी एप्लीकेशन की लास्ट डेट
जिन उम्मीदवारों ने अभी तक यूपी पुलिस भर्ती (UP Poilce Jobs) 2021 के लिए आवेदन नहीं किया है उनके पास अब 15 जून तक का समय है। इससे पहले आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल से 30 मई तक कीथी। यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लेटेस्ट नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यूपी पुलिस में खाली पदों का विवरण (UP Police SI Vacancy Details)
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI) सिविल पुलिस – 9027 पद
प्लाटून कमांडर – 484 पद
पीएस एंड फायर ऑफिसर – 23 पद
यूपी पुलिस में कुल खाली पदों की संख्या – 9534 पद

क्यों बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि?
राज्य में कोरोना वायरस (COVID19) महामारी के चलते लॉकडाउन लागू है। इस बीच उम्मीदवारों को साइबर कैफे तक पहुंचने में आने वाली परेशानियों को देखते हुए आवेदन की समय सीमा बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

कौन कर सकता है अप्लाई?
एसआई या प्लाटून कमांडर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जबकि फायर ऑफिसर- II के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष से साइंस से ग्रेजुएशन की डिग्री मांगी गई है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा
उम्मीदवारों को 21 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और 1 जुलाई 2021 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के तहत अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV), और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के आधार पर होगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा कुल 400 अंकों की होगी। जो उम्मीदवार प्रत्येक विषय में 35% से ज्यादा और कुल मिलाकर 50% से ज्यादा स्कोर करना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ें:COVID-19 Recruitment 2021: यहां GDMO, स्टाफ नर्स समेत कई पदों पर वॉक-इन, 50000 रुपये तक सैलरी

जानिए कितनी मिलेगी तनख्वाह
चयनित उम्मीदवारों को 4300 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 9300 रुपये से 34,800 रुपये के बीच वेतन का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में कई पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 2.30 लाख रुपये तक

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। ई चालान या डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग में कास्ट के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

UP Police SI recruitment 2021 New Notification

यूपी पुलिस एसआई भर्ती का पुराना नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक



Source link

पिछला लेखNWDA Recruitment 2021: नेशनल वॉटर डेवलपमेंट एजेंसी में 62 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
अगला लेखसोशल मीडिया पर पिस्टल के साथ फोटो डाल लिखा, डॉन को पकड़ना नामुमकिन है, फिर…
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।