UP में 10 IPS अफसरों के तबादले, करीब 1.5 साल तक निलंबित रहे वैभव कृष्ण को भी मिली पोस्टिंग

0
1


लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 10 आईपीएस अफसरों (IPS Officers) के तबादले (Transfer) कर दिए हैं. इनमें से कई अधिकारी प्रतीक्षा सूची में डाले गए थे, जिन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार को तैनाती दी गई है. ये सभी ऑफिसर प्रतीक्षा सूची में डाले जाने के बाद डीजी ऑफिस में अटैच थे. इसमें साइड लाइन में शामिल 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण को भी नई पोस्टिंग मिली है. 

नीचे देखें पूरी लिस्ट 
1. विश्वजीत महापात्रा- पुलिस महानिदेशक, नागरिक सुरक्षा
2. सतीश चंद्र माथुर- पुलिस उप महानिदेशक, नियम एवं ग्रंथ 
3. एन. रविंदर- अपर पुलिस महानिदेशक, विजिलेंस 
4. धर्मेंद्र यादव- पुलिस उप महानिरीक्षक, यातायात लखनऊ 
5. सुनील कुमार गुप्ता- पुलिस उप महानिरीक्षक, वाइटल इंस्टॉलेशन, सुरक्षा शाखी लखनऊ 

6. वैभव कृष्ण- प्रशिक्षण विभाग में एसपी 
7. अलंकृता सिंह- एसपी महिला सुरक्षा, लखनऊ 
8. मो. इमरान- एसपी रेलवे, झांसी 
9. सुनील सिंह- सेनानायक 10वीं वाहिनी PAC, बाराबंकी 
10. अखिलेश चौरसिया- सेनानायक 11वीं वाहिनी PAC, सीतापुर

डेढ़ साल तक निलंबित थे IPS अधिकारी वैभव कृष्णा
लंबे समय तक निलंबित रहे आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्णा को यूपी सरकार ने मार्च 2021 में बहाल कर दिया था. इसके बाद से उन्हें कोई तैनाती नहीं मिली थी. गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर का एसएसपी रहने के दौरान उनपर एक गोपनीय जांच रिपोर्ट को लीक करने का आरोप लगा था. इसी दौरान उनका 9 जनवरी 2020 को एक अश्लील वीडियो भी सामने आया था. जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- इस तारीख से पहले निपटा लें पैन और आधार से जुड़ा ये काम, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

क्या था पूरा मामला?
दरअसल, आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण ने 5 आईपीएस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. वैभव कृष्ण की शिकायत पर डीजीपी की अध्यक्षता में एक विशेष टीम से इन आरोपों की जांच कराई गई. एसआईटी की जांच में 5 में से दो अधिकारियों आईपीएस अजय पाल शर्मा और आईपीएस हिमांशु कुमार के खिलाफ विस्तृत जांच की सिफारिश भी की गई थी.

ये भी पढ़ें- Viral Video: हरी पत्तेदार सब्जियों के पत्तों को तोड़ने में होती है दिक्कत, तो अपनाइये ये जुगाड़

इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की जांच चल रही थी. इसी बीच, वैभव कृष्णा का आपत्तिजनक वीडियो आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. हालांकि, करीब डेढ़ साल के इंतजार के बाद वैभव कृष्ण को बहाल कर दिया गया था. जिसके बाद गुरुवार को नई तैनाती दी गई.

WATCH LIVE TV

 

 





Source link

पिछला लेखफेसबुक लाइव के दौरान एक्टर Suvo Chakraborty ने की सुसाइड की कोशिश, ऐसे किया गया रेस्क्यू
अगला लेखrealme book and realme pad: हो जाइए तैयार! अब Realme Laptop और Realme Pad भी आ रहा है, जरा इनकी खूबियां देख लें – realme to launch new device realme book and realme pad on 15 june, realme laptop price and features
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।