UKSSSC ने एक हजार से ऊपर विभिन्न पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

0
4


Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission ने डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर सिविल, इंस्पेक्टर, टेलीफोन ऑपरेटर आदि विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए लिंक फिर से खोल दिया है, ऑनलाइन करें अप्लाई.

UKSSSC Recruitment 2020: उत्तराखंड सर्बोडिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर सिविल, ओवरसियर, इंस्पेक्टर, रीडर, टेलीफोन ऑपरेटर, अमीन आदि विभिन्न पदों के लिए अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर दें. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून 2020 है और आवेदन आज यानी 11 जून से फिर से आरंभ हुए हैं. इसके साथ ही यहां यह बताना भी आवश्यक है कि यूकेएसएसएससी में निकली इन वैकेंसीज़ के लिये केवल ऑनलाइन मोड में अप्लाई किया जा सकता है. आवेदन करने अथवा किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिये उत्तराखंड सर्बोडिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.sssc.uk.gov.in.

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 11 जून 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 29  जून 2020

वैकेंसी विवरण –

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में निकली वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है.

डीआईओ / जूनियर असिस्टेंट / जूनियर – असिस्टेंट -कम – डीईओ – 431 पद

जूनियर असिस्टेंट – कम – कंप्यूटर डेटा एंट्री ऑपरेटर – 81 पद

टैक्स कलेक्टर – 149 पद

अमीन / लैंड टीचिंग इंस्पेक्टर – 12 पद

सर्वे अकाउंटेंट – 56 पद

रिकॉर्ड कीपर – 1 पद

रीडर – 1 पद

टेलीफोन ऑपरेटर – 4 पद

रिसेप्शनिस्ट – 3 पद

टेलीफोन ऑपरेटर – 8 पद

पशुधन प्रसार अधिकारी- 120 पद

ओवरसियर- 26 पद

इंस्पेक्टर- 03 पद

जूनियर इंजीनियर – 121 पद

न्यूनतम योग्यता –

यूकेएसएसएससी भर्ती 2020 के अंतर्गत निकली वैकेंसीज़ के लिये शैक्षणिक योग्यता हर पद के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा अलग-अलग पद के विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिये आप यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जायें. यहां आपको सारी जानकारी विस्तृत रूप में मिल जाएगी. अगर बात आयु सीमा की की जाये तो यूकेएसएसएससी भर्ती 2020 के लिये आयु सीमा भी पद के अनुसार भिन्न है पर मोटे तौर पर 18 से 42 वर्ष के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. केवल जूनियर इंजीनियर पद के लिये न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है. यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी.



Source link

पिछला लेख12 June Birthday Horoscope: जानें 12 जून के दिन जन्म लेने वालों की पॉजिटिव और नेगिटव बातें
अगला लेखअमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर ने किया कमाल, कोरोना रोगी महिला का फेफड़ा प्रत्यारोपित किया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।