UGC-NET Exam: पेपर-1 के सॉल्व्ड व मॉडल पेपर लॉन्च, बेहतर करें तैयारी

0
0



यूजीसी नेट
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स

विस्तार

यूजीसी-नेट की परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए अमर उजाला ने यूजीसी-नेट परीक्षा के पहले पेपर (शिक्षण और शोध अभियोग्यता) का मॉडल व सॉल्व्ड पेपर लॉन्च कर दिया है। इस पुस्तक में एनटीए यूजीसी-नेट/जेआरएफ शिक्षण और शोध अभिवृत्ति पेपर-1 के पिछले वर्षों के हल प्रश्न-पत्र (2016-2022) उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) यूजीसी-नेट दिसंबर, 2022 परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी, 2023 से लेकर 10 मार्च, 2023 तक कराएगी। इस पुस्तक में सभी प्रश्नों के हल सटीक व प्रामाणिक व्याख्या के साथ दिए गए हैं। प्रत्येक प्रश्न के बाद दी गई व्याख्या को तैयार करने में एनसीईआरटी व अन्य भरोसेमंद पुस्तकों की मदद ली गई है। विगत वर्षों के प्रश्नपत्रों के हल के साथ इस पुस्तक में दो प्रैक्टिस पेपर भी दिए गए हैं। इन प्रश्नपत्रों के अभ्यास से आप यूजीसी-नेट परीक्षा के पैटर्न व पूछे जाने वाले सवालों के स्तर को भी समझ सकते हैं। यह पुस्तक न केवल यूजीसी-नेट/जेआरएफ के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि विभिन्न विश्वविद्यालयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी उपयोगी साबित होगी। 

www.udaan.amarujala.com  पर ही केवल यह पुस्तक उपलब्ध है।

किसी अन्य जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18001211166 पर या व्हाट्सएप नंबर 9811413743 पर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।



Source link

पिछला लेखहमारे संविधान की मूल संरचना ध्रुव तारा की तरह करती है मार्गदर्शन : सीजेआई चंद्रचूड़
अगला लेखसाउथ कोरिया में तख्तापलट की तैयारी में किम जोंग उन: नॉर्थ कोरियाई तानाशाह हजारों जासूसों को शरणार्थी बनकर सीमा पार भेज रहा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।