UGC NET 2020: फिर बदल गई परीक्षा की तारीख, NTA ने जारी किया नोटिस

0
1


UGC NET Exam 2020: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) की तारीख एक बार फिर से बदल दी गई है। कोरोना महामारी से बदले हालात के कारण जून 2020 में होने वाली यह परीक्षा 16 सितंबर 2020 से होने वाली थी। लेकिन एक बार फिर से तारीख बदली जा चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है।

इस नोटिस में एनटीए ने कहा है कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर 2020 को इंडियन काउंसिल फॉर एग्रीकल्चर रिसर्च की एआईईईए (ICAR AIEEA) यूजी व पीजी और एआईसीई जेआरएफ व एसआरएफ परीक्षाएं होनी हैं।

यूजीसी नेट के कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें इन परीक्षाओं में भी शामिल होना है। ऐसे में उन्हें कोई परीक्षा छोड़नी ना पड़े, इसलिए यूजीसी नेट 2020 (UGC NET 2020) की तारीख बदलने का फैसला किया गया है।

क्या है परीक्षा की नई तारीख
एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, अब यूजीसी नेट जून 2020 (UGC NET June 2020) की परीक्षा 24 सितंबर 2020 से ली जाएगी। सब्जेक्ट वाइज पूरा शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.ntc.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा।

कब आएगा एडमिट कार्ड
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बताया है कि यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख के संबंध में जल्द जानकारी दी जाएगी। इस एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थियों के रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख, शिफ्ट (परीक्षा का समय), सभी जानकारियां अंकित होंगी।

NTA द्वारा जारी नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।



Source link