U19 Women’s T20 World cup: भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार, सेमीफाइनल की राह हुई अब मुश्किल

0
0


पोटचेफ्सट्रूम: भारत की महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में जीत की लय सुपर सिक्स स्टेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली सात विकेट की हार से टूट गई। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 18.5 ओवर में महज 87 रन पर सिमट गई। इससे पहले भारतीय टीम प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 रन के लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही थी, लेकिन शेफाली वर्मा की अगुआई वाली टीम इस प्रदर्शन का दोहराव नहीं कर सकी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 37 गेंद रहते जीत हासिल की।

इस हार से भारत के नेट रन रेट (प्लस 1.905) को नुकसान पहुंचाया जो सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली टीम तय करने के लिए अहम भूमिका निभा सकता है। सुपर सिक्स ग्रुप एक में भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के पीछे दूसरे स्थान पर खिसक गई। ऑस्ट्रेलिया, भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश सभी के चार चार अंक हैं जबकि श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात का खाता नहीं खुला है।

मैच में भारत का मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप भी कमजोर दिखा। दो चौके खाने के बाद मिली इलिंगवर्थ (12 रन देकर दो विकेट) को फिर से भारतीय कप्तान शेफाली (08) का महत्वपूर्ण विकेट मिल गया। फिर इसी गेंदबाज ने अगले ओवर में गोंगडी तृषा (04) को विकेटकीपर पेरिस हॉल के हाथों कैच आउट कराया। सोनिया मेधिया (02) भी दबाव में आ गयीं। श्वेता सहरावत (21 रन) एक छोर पर दबाव कम करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

सहरावत को सियाना जिंजर ने आउट किया जिन्होंने पार्शवी चोपड़ा (08) और मन्नत कश्यप (01) को अगले दो ओवर में पवेलियन भेजकर 13 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए। शीर्ष क्रम के जल्दी आउट होने के बाद मध्यक्रम भी दबाव में चरमरा गया जिससे केवल तीन भारतीय खिलाड़ी ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं।

ऑस्ट्रेलिया ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया और भारतीय गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। टिटास साधू, अर्चना देवी और सोनम यादव ने एक एक विकेट हासिल किए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से लक्ष्य तक पहुंच गई।

VIDEO: पाकिस्तान गजब है… विकेटकीपर की हरकत पर पकड़ लेंगे माथा, क्रिकेट से उठ जाएगा भरोसा!
BBL 2023: स्टीव स्मिथ ने उतारा गेंदबाजों का बुखार, लगातार दूसरा शतक जड़कर मचाई सनसनी
Cameron Bancroft BBL: चीते की फुर्ती से छलांग लगाकर लपका कैच, इस फील्डर का सुपरमैन अवतार तो देखिए



Source link

पिछला लेखThe Immortal Ashwatthama: बड़े बजट की फिल्म से बाहर हुए विकी कौशल, क्या मेकर्स को नहीं भरोसा?
अगला लेखIND vs NZ: ये क्या बात हुई… तीन साल से नहीं लगा पाए हैं शतक फिर भी अपनी बल्लेबाजी से क्यों खुश हैं रोहित शर्मा?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।