TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर है सबसे खास, 145 किमी रेंज, 82 किमी टॉप स्पीड और कीमत सिर्फ…

0
0


हाइलाइट्स

iQube ST की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है.
इसमें 17.78 सेमी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है.
चार्ज होने में सिर्फ 2.30 घंटे का समय लगता है.

Electric Scooter: भारतीय टू-व्हीलर निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी (TVS) ने देश में एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. नया इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube का नया वजर्न है, जिसे TVS iQube ST नाम दिया गया है. स्कूटर के दो वजर्न स्टैंडर्ड और S की बिक्री पहले से ही बाजार में की जा रही है. नया वर्जन स्कूटर का लंबी रेंज वाला वैरिएंट है. इसमें मौजूदा मॉडलों के मुकाबले ज्यादा फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं. इस स्कूटर का मुकाबला भारतीज बाजार में हीरो इलेक्ट्रिक, विडा और ओला जैसी कंपनियों के स्कूटरों से है.

iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में बेहद जबरदस्त है. यह भारतयी बाजार में मिलने वाले कुछ सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलरों में से एक है. अगर आप भी एक डेली इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. अब, कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में iQube ST को शोकेस किया है. लुक्स के मामले में ST और S ट्रिम्स के बीच बहुत अंतर नहीं हैं. ST को अन्य दो वैरिएंट के मुकाबले कुछ अलग कलर और स्कूटर पर ‘ST’ बैजिंग मिलती है.

ये भी पढ़ें- 17 साल से भारत में मचा रही धूम, अब विदेश में बवाल काटने को तैयार ये बाइक, बहुत कम है दाम

रेंज और चार्चिंग टाइम
अन्य वेरिएंट की तुलना में iQube ST का बैटरी पैक सबसे बड़ा है. अन्य दो वेरिएंट के 3.04 kWh की तुलना में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी लगी हुई है. IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी है. इसके अलावा, बैटरी पैक को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज होने में 4 घंटे 6 मिनट का समय लगता है और अगर फास्ट चार्जर का उपयोग कर रहे हैं तो बैटरी पैक को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटे 30 मिनट का समय लगता है.

ये भी पढ़ें- इस e-Bike की राइड करने वाले भूल जायेंगे Pulsar और Splendor को, सिंगल चार्ज में 140 KM

टॉप स्पीड और फीचर्स
iQube ST की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है. इलेक्ट्रिक मोटर से पीक पावर आउटपुट 4.4 kW है और इसकी रेटेड पावर 3 kW है जबकि पीक टॉर्क आउटपुट 140 Nm और रेटेड टॉर्क आउटपुट 33 Nm है. एक और विशेषता जो एसटी वेरिएंट को स्पेशल बनाती है और वह इसमें लगी 17.78 सेमी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. इसे जॉयस्टिक से भी कंट्रोल किया जा सकता है. स्कूटर ओटीए अपडेट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कनेक्टेड टेक के साथ आता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Scooter, Scooter, TVS



Source link

पिछला लेखVIDEO: बल्लेबाज है या पतंगबाज… छत पर टांग दी गेंद, स्टेडियम से टकराकर नीचे गिरी बॉल
अगला लेखइस तेल से चेहरे की करेंगी मालिश तो लटकती स्किन में आएगा कसाव, आप दिखने लगेंगी जवां जवां
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।