होम ऑटो Toyota Land Cruiser LC 300: इस पावरफुल गाड़ी की लॉन्चिंग से पहले...

Toyota Land Cruiser LC 300: इस पावरफुल गाड़ी की लॉन्चिंग से पहले सभी डिटेल लीक, पढ़िए इसकी खूबियां

0
0


हाइलाइट्स

Land Cruiser 300 के लिए बुकिंग घरेलू बाजार में फरवरी 2022 से शुरु हो गई थी.
सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी गाड़ी में कई नई चीजें मौजूद हैं.
ये कार 6.7 सेकेंड्स में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ेगी.

नई दिल्ली. टोयटा की Land Cruiser 300 भारत में जल्द जी लॉन्च होने वाली है. लॉन्चिंग से पहले इस पावरफुल गाड़ी की डिटेल ऑनलाइन लीक हो गई है. इस लीक ब्रोशर में भारत में लॉन्च होने वाले वेरिएंट की सभी जानकारी उपलब्ध है. इस नई Land Cruiser 300 के लिए बुकिंग घरेलू बाजार में फरवरी 2022 से शुरु हो गई थी. माना जा रहा है कि इस महीने से डिलीवरी भी शुरू भी हो जाएगी.

टोयोटा की लैंड क्रूजर कंपनी के लिए एक प्रतिष्ठा है. टोयोटा अपने प्रोडक्ट को दूसरे प्रतिस्पर्धी की तुलना में अधिक समय तक चलने के लिए डिज़ाइन करती है. न केवल नई एलसी300, बल्कि पुराने लैंड क्रूजर भी समान रूप से भरोसेमंद और लोकप्रिय हैं.

यह भी पढ़ें- 95kmph की टॉप स्पीड, सिर्फ 499 रुपये में बुक हो जाएगा हाईस्पीड स्कूटर

नए फीचर
नए लैंड क्रूजर की डिजाइन को देखा जाए तो यह पहले के मॉडल से काफी अलग दिख रही है. इसमें बिल्कुल नए डिजाइन के 2.0-इंच का नया एलॉय व्हील दिख रहे हैं. वहीं केबिन के अंदर 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एप्पल कारप्ले है. साथ ही एंड्रॉयड ऑटो कम्पैटिबिलिटी और कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं.

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी गाड़ी में कई नई चीजें मौजूद हैं. जैसे इसमें ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी है. लीक हुए ब्रोशर के मुताबिक, इसमें तीन इंटीरियर कलर थीम बेज, ब्लैक और ब्लैक और डार्क रेड मिलेगे. इसके साथ ही पांचवां कलर एक्सटीरियर में उपलब्ध है.  LC300 मॉड्यूलर TNGA-F आर्किटेक्चर पर बेस्ड है.

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta और XUV700 को मिलेगी कड़ी टक्कर, मार्केट में होने वाली है नई एसयूवी की एंट्री

6.7 सेकेंड्स में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार
अंतरराष्ट्रीय बाजार में Toyota Land Cruiser 300 को 3.5 लीटर ट्वीन टर्बो V6 पेट्रोल इंजन के साथ उतारेगी. जो करीब 409hp और 650Nm की पावर जेनरेट करेगा. 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल 309 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 700 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है. दोनों इंजनों को 10 -स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो चारों व्हील्स को पावर ट्रांसफर करते है.

इसके साथ ही इसमें एलईडी हेडलैंप, टू-टोन डैशबोर्ड, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, मल्टीपल ड्राइव मोड, इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन भी मिलता है. कंपनी का दावा है कि ये 10 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ उतारा जाएगा. ये कार 6.7 सेकेंड्स में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ेगी.

Tags: Auto, Auto News, Toyota, Toyota Motors



Source link