Toyota Innova ने बनाया ‘महारिकॉर्ड’, 10 लाख यूनिट्स के पार पहुंची सेल

0
0


हाइलाइट्स

इनोवा को भारत में साल 2005 में लॉन्च किया गया था.
17 सालों में इसकी 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिकीं.
लंबे वक्त से यह सेगमेंट की बेस्टसेलिंग कार है.

नई दिल्ली. साल 2005 में लॉन्च होने के बाद से ही जापानी ऑटोमेकर टोयोटा की एमपीवी इनोवा (Toyota Innova MPV) को देश में ग्राहकों का खूब प्यार और सराहना मिली है. दशकों से इसने लगातार बढ़िया सेल दर्ज की है. अपने सेगमेंट में यह कार लंबे समय से लोकप्रिय विकल्प बनी हुई है.अब टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने इस पॉपुलर एमपीवी के बारे में एक बड़ी घोषणा की है. भारत में इस कार नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए 10 लाख सेल का आंकड़ा पार कर लिया है.

रिकॉर्डतोड़ सेल
कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि उसने जुलाई में 19,693 यूनिट्स की बिक्री की, जो कि भारत में कारोबार शुरू करने के बाद से किसी एक महीने में अब तक की सबसे अधिक सेल थी. नतीजतन, पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान इसकी थोक बिक्री की तुलना में 50% की वृद्धि हुई थी. TKM ने जुलाई 2021 में तुलना के हिसाब से 13,105 यूनिट्स की बिक्री की. टीकेएम ने जून 2022 में बेची गई 16,500 इकाइयों से थोक बिक्री में 19% की वृद्धि दर्ज की.

यह भी पढ़ें : कन्फर्म ! आ रही मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने बताया कब होगी लॉन्च

जुलाई में टोयोटा की सेल
इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए टीकेएम के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग, अतुल सूद ने कहा कि जुलाई का महीना कंपनी के लिए अभूतपूर्व रहा है. बिक्री के मामले में और साथ ही भारत में “बड़े पैमाने पर विद्युतीकरण” की दिशा में हमारे प्रयास के रूप में, क्योंकि हमने उच्च मात्रा वाले बी एसयूवी सेगमेंट- अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) में पहले सेल्फ-चार्जिंग मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया.

यह भी पढ़ें : कितनी सेफ है नई Mahindra Scorpio N ? लाखों यूनिट्स हो चुकी हैं बुक

मॉडल की प्रतिक्रिया असाधारण रही है, विशेष रूप से मजबूत हाइब्रिड के लिए ग्राहक की पसंद, दुनिया भर में विद्युतीकृत वाहनों के निर्माण और बिक्री के मामले में टोयोटा के वैश्विक कौशल को और दोहराती है. हम इस तरह की उत्साहजनक प्रतिक्रिया से खुश हैं और ब्रांड पर भरोसा करने के लिए अपने ग्राहकों को धन्यवाद देना चाहते हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota Motors



Source link

पिछला लेखक्या मस्से खत्म करने में कारगर है लहसुन? जानें किस वजह से होती है यह समस्या
अगला लेखBSF Recruitment 2022: बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल और एएसआई पदों के लिए करें अप्लाई, मिलेगी 90 हजार से अधिक सैलरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।