Toyota ने सभी कारों की कीमत में इजाफा किया, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

0
1


नई दिल्ली. जापानी ऑटोमेकर कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी सारे कार मॉडल्स के मूल्य में 2 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है, जो की 1 अक्टूबर से लागु होगा. टोयोटा और किर्लोस्कर एक जॉइंट वेंचर है जो कि बहुत सारे रेंज जैसे की फॉर्च्यूनर, क्रिस्टा और इन्नोवा जैसे गाड़ियों का प्रोडक्शन करती है. कंपनी ने बढ़ती मूल्यों के लिए बढ़ते इनपुट कॉस्ट का हवाला दिया है और बताया है की बढ़ते इनपुट कॉस्ट के इम्पैक्ट को कम करने के लिए कंपनी अपने कारो के मूल्य वृद्धि के लिए बाध्य है.

कब से लागू होगी नई कीमते – टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अब 1 अक्टूबर से अपने सारे मॉडल्स के प्राइस का बदलाव करेगी. केवल वेलफायर मॉडल को छोड़ कर कंपनी के सारे मॉडल के मूल्यों में वृद्धि की जाएगी, बढ़ी हुई कीमते 1 अक्टूबर से प्रभावी होगी. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि “इनपुट कॉस्ट में हाईक को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए यह वृद्धि आवश्यक है, हमने अपने वैल्यूड कस्टमर पर मूल्य वृद्धि का पड़ने वाले इम्पैक्ट को देखते हुए ओवर आल मूल्य वृद्धि को कम कर दिया है”.

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 700: कंपनी ने बुकिंग डेट की घोषणा की, जानें SUV की कीमत और फीचर्स

Toyota ने क्यों बढ़ाई कीमत – कोरोना महामारी के चलते सप्लाई बाधित होने के कारण ऑटो निर्माण में लगने वाले बहुत पार्ट्स जैसे की स्टील और अन्य कीमती मेटल्स के कीमतों में वृद्धि हुई है, जिसके चलते ऑटो मैन्युफैक्चरर कम्पनिया अपने वाहनों के मूल्य में वृद्धि कर रही है. टोयोटा से पहले भी अन्य ऑटो मेकर्स ने अपने अपने कार के कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है. पिछले सप्ताह टाटा मोटर्स ने अपने सभी कमर्शियल रेंज की व्हीकल्स पर 2 प्रतिशत मूल्य वृद्धि की घोषणा की थी. इसके अलावा देश की सबसे बड़ी ऑटोमेकर मारुती सुजुकी ने भी सेलेरिओ को छोड़ के अपने सभी रेंज के वाहनों के मूल्य में 1.9 प्रतिशत की घोषणा की थी. मारुती ने बढ़ते इनपुट कॉस्ट को इस मूल्य वृद्धि का कारण बताया, मारुती सुजुकी इंडिया ने इस साल तीसरी बार अपने वाहनों के मूल्य में वृद्धि की है.

यह भी पढ़ें: वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर: अब सिर्फ 31 अक्टूबर तक वैध होंगे वाहनों के दस्तावेज, चेक करें डिटेल्स

इसके अलावा टू व्हीलर्स कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस साल अपने बाइक्स पर पहले से ही 3 बार मूल्य वृद्धि कर चुकी है. कंपनी ने अपने स्कूटी की कीमतों में 3000 रुपये की वृद्धि की है, जो कि सितम्बर 20 से ही लागु है. इससे पहले कंपनी ने अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में जनवरी में 1500 रुपये और अप्रैल में 2500 रुपये की वृद्धि की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखनवंबर में अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं फिर से खुल जाएंगी – International borders will reopen in November | नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं फिर से खुल जाएंगी –
अगला लेखDU Cut off 2021 List: 100% रही दिल्ली विश्वविद्यालय के इन टॉप कॉलेजों की कट ऑफ, यहां देखें पूरी लिस्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।