Toyota की इस कार की कीमत 45 लाख, सेल ग्रोथ का आंकड़ा 7000%, सेडान के बाजार में मार ली बाजी

0
0


हाइलाइट्स

टोयोटा की कैमरे हाईब्रिड कार है.
इसमें 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन आता है.
कार अपने माइलेज और लग्जरी के लिए पॉपुलर है.

नई दिल्ली. टोयोटा की गाड़ियों से भरोसा शब्द जुड़ा हुआ है और यही कारण है कि इसकी कारों की सेल कीमत ज्यादा होने के बाद भी नहीं रुकती है. लेकिन अब टोयोटा की एक कार की सेल ने कुछ ऐसा कर दिया है कि पूरा बाजार सकते में है. टोयोटा की कैमरे के बिक्री आंकड़ाें पर नजर डालें तो ये चौंकाने वाले रहे. दिसंबर 2021 में टोयोटा कैमरे की केवल 1 कार बिक सकी थी. वहीं इस हाईब्रिड कार की दिसंबर 2022 में 71 यूनिट्स सेल हुई हैं.

इससे साफ है कि टोयोटा कैमरे की सेल में 7000 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. वहीं एक बात पर से और पर्दा उठता है कि इस साल इलेक्ट्रिक कारों और हाईब्रिड कारों की तरफ लोगों की रुझान बढ़ा है. इसी के चलते ईवी और हाईब्रिड की सेल तेजी से बढ़ी है. टोयोटा कैमरे की कीमत की बात की जाए तो ये कार 45.25 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. आइये जानते हैं इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में .

ये भी पढ़ेंः बेहतर टेक्नोलॉजी, जबर्दस्त परफॉर्मेंस फिर भी Dzire के आगे फिसड्डि दिखती हैं ये कारें

फीचर्स
टोयोटा कैमरे को कंपनी ने कुछ समय पहले ही नया लुक दिया था. इसमें फ्रंट बंपर को बदला गया था. 18 इंच के अलॉय दिए गए थे. साथ ही एलईडी, डीआरएल, एलईडी फॉग लैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स दिए गए हैं. वहीं इंटीरियर की बात करें तो कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड को सपोर्ट करने वाला 9 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल एसी, बेज लैदर सीट्स, जेबीएल के स्पीकर्स, 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग, एबीएस जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. कार 8 कलर ऑप्‍शंस में अवेलेबल है. जिसमें एटिट्यूड ब्लैक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, ग्रैफाइट मैटेलिक, मेटल स्ट्रीम मैटेलिक, रेड माइका, सिल्वर मैटेलिक और बर्निंग ब्लैक शामिल हैं.

स्पेसिफिकेशंस
कैमरे हाईब्रिड कार है और इसमें 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है. ये इलेक्ट्रॉनिक कंटिन्युअस वेरिएबल ट्रांसमिशन के साथ है. जो इस कार को बेहतर माइलेज के साथ ही जबरदस्त पावर भी देता है. कार में तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं. स्पोर्ट्स, पावर और ईको मोड के साथ आप इस कार का बेहतर मजा ले सकते हैं. वहीं बात की जाए कार के माइलेज की तो कार 18 किमी. प्रति लीटर तक का एवरेज देती है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota, Toyota Motors



Source link

पिछला लेखYoga Session: फेफड़ों को मजबूत बनाने के लिए रोज करें अनुलोम‍-विलोम, मिलेंगे कई बड़े फायदे, ऐसे करें अभ्यास
अगला लेखLIC में निकली ऑफिसर पद पर बंपर वैकेंसी, 50 हजार रुपये से ज्यादा होगी महीने की सैलरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।