top 5 countries offers cheapest mobile data, कौन-सा देश देता है सबसे सस्ता 1GB मोबाइल डाटा? इस लिस्ट में मिलेगा जवाब – lowest mobile data prices in the world india boasts on the 5th position

0
2


नई दिल्ली। वर्ल्डवाइड मोबाइल डाटा प्राइसिंग 2022 लिस्ट में भारत पांचवे स्थान पर है। दरअसल, एक रिपोर्ट जारी की गई है जिसमें 233 देशों में 1GB मोबाइल डाटा की लागत को जांचा गया है। इसी लिस्ट में भारत का नाम पांचवे स्थान पर आया है। इस लिस्ट में इजराइल सबसे कम कीमत पर है जो 0.04 डॉलर (लगभग 3 रुपये प्रति जीबी) है। इस आंकड़े के साथ इजराइल लिस्ट में सबसे ऊपर रहा।

बता दें कि सेंट हेलेना- दक्षिण अटलांटिक महासागर में एक ब्रिटिश प्रवासी क्षेत्र है जिसमें एक जीबी डाटा की कीमत 41.06 डॉलर (लगभग 3,500 रुपये) है। यह सबसे महंगा है लिस्ट में। इसके अलावा, उत्तरी अमेरिका की लागत पर गौर किया जाए तो यह लगभग 4.98 डॉलर (लगभग 400 रुपये) है। इसे दुनिया के सबसे अमूल्य क्षेत्र के रूप में लिस्ट किया गया है।

इस लिस्ट को Cable.co.uk द्वारा बनाया गया है। यह एक प्राइस कंपेरिजन वेबसाइट है। यह दावा करती है कि इजराइल, इटली, सैन मैरिनो, फिजी और भारत सस्ते मोबाइल डाटा के मामले में टॉप 5 देश हैं। बता दें कि भारत 0.17 डॉलर (लगभग 14 रुपये) की लागत के साथ पांचवें स्थान पर है।

रिपोर्ट में आगे यह बताया गया है कि भारत की आबादी मोबाइल डाटा पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है, और यह माना जाता है कि इसी निर्भरता ने डाटा ही हाई डिमांड पैदा की है। इससे सर्विस प्रदाताओं को प्रतिस्पर्धी कीमतों में प्लान्स को पेश करना पड़ा था। इस लिस्ट के अनुसार, सेंट हेलेना, फॉकलैंड द्वीप समूह, साओ टोमे और प्रिंसिपे, टोकेलाऊ और यमन मोबाइल डाटा के मामले में सबसे महंगे देश हैं।



Source link

पिछला लेखरत्ना पाठक शाह कहा- भारत रूढ़िवादी बनता जा रहा: 21वीं शताब्दी में औरतों के लिए कुछ नहीं बदला; क्या हम सउदी अरब जैसा बनना चाह रहे?,
अगला लेखचोट के कारण CWG से बाहर हुए नीरज चोपड़ा का छलका दर्द, ट्विटर पर देशवासियों से की ये अपील
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।