TMC सांसद नुसरत जहां ने कहा-  टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाना बिना सोचे समझे लिया गया निर्णय

0
3


TMC सांसद नुसरत जहां (फाइल फोटो)

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने टिकटॉक समेत चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के केन्द्र के फैसले को बुधवार को एक ”ढकोसला तथा बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला” करार दिया. उन्होंने कहा कि सरकार को इन ऐप का भारतीय विकल्प देना चाहिये क्योंकि इनसे कई लोगों की आजीविका जुड़ी है. अभिनेत्री तथा सांसद नुसरत जहां के टिकटॉक पर फॉलोवर की अच्छी खासी तादाद है. उन्होंने कहा कि लोगों को इस प्रतिबंध से नुकसान नहीं होना चाहिये जैसा कि नोटबंदी के बाद हुआ था.

यह भी पढ़ें


उन्होंने एक बयान में कहा, ”टिकटॉक मेरे लिये मेरे प्रशंसकों और दर्शकों के साथ जुड़ने के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की तरह ही है. अगर यह राष्ट्रीय हित में है, तो मैं पूरी तरह से प्रतिबंध का समर्थन करती हूं. लेकिन केन्द्र सरकार का कुछे चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाना केवल ढकोसला और बिना सोचे समझे लिया गया फैसला है.”

गौरतलब है कि भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए टिकटॉक(TikTok) और यूसी ब्राउजर (UC Browser) समेत 59 चीनी ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है. सरकार का कहना है कि ये ऐप सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक हैं. सरकार ने जिन ऐप्स को ब्लॉक किया है उनमें टिकटॉक (TikTok), शेयरइट (Shareit), यूसी ब्राउजर (UC Browser), हैलो (Helo), लाइकी (Likee), क्लब फैक्ट्री (Club Factory), मुख्य रूप से शामिल हैं. सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया ‘उपलब्ध सूचना के अनुसार, ये ऐप्स उन गतिविधियों में लगे हुए हैं जो भारत की संप्रभुता और अखंडता,सुरक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरनाक हैं.’ इस  वजह से इन ऐप्स पर बैन लगाया गया है.

VIDEO: दुर्गा पंडाल में पहुंचकर नुसरत जहां ने किया डांस



Source link

पिछला लेखयूपी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की परीक्षाओं पर फैसला आज
अगला लेखअब तक 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ, लेकिन पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।