TikTok banned: TikTok नहीं कर रहा फोन में काम, सरकार ने बैन किए है 59 चाइनीज ऐप्स – tiktok stops working for users in india who alreday have it in phone

0
6


नई दिल्ली

TikTok को अब भारत में किसी भी तरह से इस्तेमाल करना संभव नहीं है। मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा बैन किए गए ऐप्स में टिकटॉक भी शामिल है। बुधवार को टिकटॉक को भारत में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा दिया गया। लेकिन अब इस ऐप ने देश में पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है। यानी जिन यूजर्स के पास फोन में टिकटॉक मौजूद है, वो अब इसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।
गूगल और ऐपल ऐप स्टोर से हटाए जाने के बाद टिकटॉक के लिए हर तरह का सपॉर्ट खत्म कर दिया गया है। ऐप स्टोर से हटाए जाने के बाद भी जिन यूजर्स के फोन में ऐप मौजूद था, अभी तक वह इसे इस्तेमाल कर पा रहे थे। लेकिन अब टिकटॉक देश में पूरी तरह से ऑफलाइन हो गया है।

वनप्लस के सस्ते फोन का नाम होगा OnePlus Nord, कल से प्री-बुकिंग

टिकटॉक ऐप खोलने पर एक मेसेज दिख रहा है, जिसमें सरकार द्वारा 59 चाइनीज ऐप्स बैन किए जाने के आदेश के बारे में लिखा है-

प्रिय यूजर्स

29 जून, 2020 को भारत सरकार ने टिकटॉक सहित 59 ऐप्स को ब्लॉक करने का फैसला किया है। हम भारत सरकार द्वारा दिए गए आदेशों को लागू करने की प्रक्रिया में हैं और इस मुद्दे पर सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि किसी तरह का हल निकल सके।

हमारी सबसे पहली प्राथमिकता भारत में अपने सभी यूजर्स की प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी को सुनिश्चित करना है।

टिकटॉक इंडिया टीम

TikTok, Helo, Shareit, Likee, समेत 59 चाइनीज ऐप देश में बैन, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसके अलावा भारत में टिकटॉक की वेबसाइट भी अब उपलब्ध नहीं है। टिकटॉक की वेबसाइट पर क्लिक करने से tiktok.com/notfound पेज पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है। यहां भी वहीं मेसेज दिख रहा है।

बता दें कि एयरटेल समेत सभी बड़े नेटवर्क के अलावा Spectra और Exitel जैसी ब्रॉडबैंड सर्विसेज ने भी टिकटॉक के लिए अपना सपॉर्ट बंद कर दिया है।

WhatsApp चलाना अब और मजेदार, आ गए ऐनिमेटेड स्टिकर्स

टिकटॉक उन 59 ऐप्स में शामिल है जिन्हें भारत सरकार ने मंगलवार रात बैन कर दिया। बैन का सबसे ज्यादा असर टिकटॉक पर पड़ा है क्योंकि टिकटॉक का सबसे बड़ा यूजर बेस भारत है। टिकटॉक को भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड भी किया गया है। टिकटॉक बैन होने के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर टिकटॉक यूजर्स शिकायत कर रहे हैं। कई यूजर्स ने विडियो बनाकर देश में टिकटॉक बैन होने पर निराशा भी जाहिर की है।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेखआर्चर दीपिका कुमारी और अतनु दास शादी के बंधन में बंधे- देखें Photos
अगला लेखरूस में 24 घंटे में संक्रमण के 6693 मरीज मिले, मैक्सिको में सबसे ज्यादा 473 जान गई; दुनिया में संक्रमण से 5 लाख से ज्यादा मौतें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।