Things To Keep During Festive Sale: फेस्टिव सेल में खुद को ठगने से बचाएं, ये 4 फंडे बिगाड़ सकते हैं आपका बजट, अभी पढ़ लें नहीं तो पड़ेगा पछताना – amazon flipkart festive sale coming things to keep in mind during festive sale shopping

0
0


हाइलाइट्स

  • फेस्टिव सेल होने वाली है शुरू
  • विशलिस्ट बनाने से पहले इन बातों पर दें ध्यान
  • Amazon-Flipkart पर शुरू होने वाली है सेल

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने ही वाली है। साल का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल Amazon-Flipkart आयोजित करने जा रही हैं। जहां Amazon ने अपनी फेस्टिव सीजन सेल को Great Indian Festival का नाम दिया है। वहीं, Flipkart ने Big Billion Days का नाम दिया है। हम सभी फेस्टिव सीजन सेल को लेकर उत्साहित हैं। आप भी जरूर होंगे। अगर आपने भी अपनी विशलिस्ट बना ली है तो हम आपके लिए एक अहम जानकारी लाए हैं। हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जिससे आप आसानी से और स्मार्ट तरीके से शॉपिंग कर पाएंगे। यहां हम आपको ऑनलाइन खरीदारी में बेहतर डील कैसे पा सकते हैं इसकी टिप्स दे रहे हैं।

1. जैसा कि सभी जानते हैं कि इन फेस्टिव सेल्स के दौरान 80 फीसद तक के डिस्काउंट का दावा किया जाता है। हम सभी इन ऑफर्स से इतने ज्यादा आकर्षित हो जाते हैं कि बिना कुछ सोचे-समझे खरीदारी का फैसला ले लेते हैं। लेकिन आपको प्रोडक्ट की सही कीमत का विश्लेषण करना भी जरूरी है। यह जरूर जान लें कि क्या प्रोडक्ट की MRP सही लिखी गई है और उस पर दी जा रही छूट एकदम सही है। या फिर छूट देने का लालच देकर प्रोडक्ट बेचा जा रहा है।

खुशखबरी! Netflix पर खेल पाएंगे गेम भी, कंपनी ने लॉन्च किए 5 नए और शानदार वीडियो गेम्स, आप भी करें ट्राई

2. फेस्टिव सीजन में नो कॉस्ट ईएमआई दी जाती है। लेकिन एनालिस्ट्स का मानना है कि यह केवल एक मार्केटिंग फंडा है। इस ऑफर में कंपनी और बैंक एक तालमेल रखते हैं। यानी इनके बीच एक डील होती है। इसमें किया यह जाता है कि प्रोडक्ट की कीमत को ज्यादा कर दिया जाता है और बैंक का ब्याज चुकाया जाता है। ऐसे में आपको यह पता करने की जरूरत है कि क्या प्रोडक्ट की कीमत बहुत ज्यादा तो नहीं है।

3. एनालिस्ट की मानें तो ऑनलाइन शॉपिंग में रिटेलर्स कैशबैक का झांसा भी देते हैं। इससे कंपनियों को उनकी बिक्री बढ़ाने में मदद मिलती है। ऐसे में यूजर्स क्या करते हैं कि वो अपने बजट से बाहर जाकर प्रोडक्ट को खरीद लेते हैं और फिर उन्हें कैशबैक दिया जाता है। आपको इस तरह की डील्स से भी सावधान रहना चाहिए।

Google ने महान तमिल एक्टर शिवाजी गणेशन की 93वीं जयंती पर Doodle बनाकर दी श्रद्धांजलि

4. प्रोडक्ट रिव्यू को लेकर कई खबरें सामने आ चुकी हैं कि ये कितने फेक होते हैं। जब भी कोई प्रोडक्ट खरीदें तो यह जरूर देख लें कि क्या प्रोडक्ट के रिव्यू सही हैं। साथ ही गारंटी-वारंटी पर भी ध्यान दें।



Source link

पिछला लेखकेवल 4,111 रुपये की EMI पर घर लाएं Tata की ये शानदार कार, जानिए पूरा ऑफर
अगला लेखTaarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के जेठालाल का सरदार पटेल लुक देखा क्या?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।