Tata Tigor EV के बारे में 5 इम्पोर्टेन्ट बात, कीमत, फीचर्स और भी बहुत कुछ

0
0


Tata Tigor EV : इस हफ्ते की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा tigor 2021 को लॉन्च किया, नए कार के फीचर्स और जबरजस्त बैटरी के चलते कस्टमर्स काफी दिनों से इस इलेक्ट्रिक कार की प्रतीक्षा कर रहे थे. अब जबकि टाटा की Tigor और Tigor EV दोनों मार्केट लॉन्च हो चुकी है, और ये दोनों कारे जो अब तक केवल बड़े संचालकों तक ही सीमित थी, अब डोमेस्टिक कस्टमर्स को भी रिझाने जा रही है. यदि आप भी Tata Tigor EV को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इस कार के बारे में पांच महत्वपूर्ण बात बताएँगे जो आपको जानना बेहद जरूरी है. तो आइये हम आपको बताते है इस नई कार के बारे में.

 Tigor EV की बैटरी – 2021 Tata Tigor EV स्टैण्डर्ड टेस्टिंग कंडीशन के दौरान सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर की रेंज दे रही थी, यह रेंज ARAI के द्वारा वेरिफाइड है, अगर हम ऑन रोड कंडीशन की भी बात करें तो यह आंकड़ा 250 किलोमीटर के आसपास होगा. टाटा ने अपने इस नई कार में 26 Kwh का बैटरी दिया है, जो कि कंपनी के ही इलेक्ट्रिक एसयूवी से थोड़ा कम है, हालांकि Tigor का सेगमेंट नेक्सॉन के सेगमेंट से एक सेगमेंट पीछे है. कंपनी कि दोनों इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने में लगभग साढ़े आठ घंटे का वक़्त लेती है. घरेलु 15A सॉकेट में चार्ज होने पर यह कार इतने ही टाइम में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

यह भी पढ़ें: Royal Enfield ने नए इंजन के साथ उतारी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन क्‍लासिक 350, Pics में देखें फीचर्स

 Tigor EV का परफॉरमेंस – इस इलेक्ट्रिक कार की ziptron technology इसके परफॉरमेंस को और बेजोड़ बनती है. कंपनी का दावा है कि कार 74bhp की पावर और 170nm का टार्क पैदा करती है. इस कार को जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में मात्र 5.7 sec लगते है. इस कार की टॉप स्पीड 120 kmph है.

Tigor EV के कलर ऑप्शन – कंपनी ने Tigor EV को मुख्य रूप से तीन वैरिएंट्स के साथ मार्केट में उतारा है, जो कि क्रमशः XE, XM और XZ+ है. इसमें दो मोनो टन कलर के ऑप्शंस भी है – सिग्नेचर टील और डेटोना ग्रे. ग्राहक डुएल टोन कलर का चयन भी कर सकते हैं लेकिन यह ऑप्शन केवल XZ+ में ही उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: 2021 Renault Kwid केवल 4.06 लाख रुपये में लॉन्च हुई, ड्यूल एयरबैग के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

Tigor EV के फीचर्स – 2021 Tigor EV के फेस को अपडेट किया गया है, इसके अलावा कार में डिजाइन फ्रंट ग्रील ,बंपर, हैलोजन हेड लाइट है जो LED और DRLs के साथ है. और साथ ही साथ कार के एलॉय व्हील्स पर ब्लू एक्सेंट भी है. Tigor EV के अंदर एक 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, हरमन ऑडियो सिस्टम और all-digital ड्राइवर डिस्प्ले है साथ ही साथ नीले कलर की सिलाई के साथ Upholstery भी है.

Tigor EV की प्राइस और वारंटी – Tigor Ev के XE variant की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इसके XM variant का मूल्य 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है जबकि XZ का मूल्य ₹ 12.99 लाख है(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है इसके साथ 8 साल और 1,60,000 km की बैटरी और मोटर की वारंटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेख18 साल की महिला मुक्केबाज जीनत जकारियास जापाटा का मुकाबले के दौरान लगी चोट के चलते निधन
अगला लेखVolkswagen ने Vento और Polo की कीमत बढ़ाई, जानिए इन कारों के नए प्राइस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।