Tata Tiago, Nexon और Harrier की कीमत में होगी बढ़ोतरी, जानिए कितने प्राइस होंगे हाइक

0
0


नई दिल्ली. Tata Motors अपने पैसेंजर व्हीकल्स कार और एसयूवी की कीमत में बढ़ावा करने का विचार कर रही है. टाटा मोटर्स के अनुसार ये बढ़ोतरी स्टील और वाहन निर्माण में लगने वाली दूसरी सामग्री की कीमत में होने वाली बढ़ोतरी की वजह से की जा रही है. कंपनी के अनुसार बीते दिनों स्टील सहित अन्य रॉ मैटेरियल की कीमत में बढ़ोतरी की वजह से वाहन के निर्माण में आने वाली लागत भी बढ़ी है. जिसके चलते कंपनी आने वाले दिनों में अपनी कार और एसयूवी की कीमत में इजाफा करने का विचार कर रही है.

टाटा इन कार और एसयूवी की कीमत बढ़ाएगी- टाटा मोटर्स के अनुसार कंपनी आने वाले दिनों में अपने व्हीकल्स की कीमत बढ़ा सकती है. जिसमें कंपनी टाटा टियागो, हैरियर और नेक्सान एसयूवी की कीमत में इजाफा कर सकीत है.

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV300 खरीदने का बेहतरीन मौका, केवल इतने रुपये की EMI पर लाए घर, जानिए सबकुछ

होंडा भी करेगी बढ़ोतरी- होंटा कार्स ने अगस्त से अपनी सभी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि, देश में स्टील की कीमत में काफी तेजी आई है. जिसमें जून में हॉट रोल्ड कॉइल (HRC) और कोल्ड रोल्ड कॉइल स्टील (CRC) की कीमत में 4000 रुपये से 4900 रुपये प्रति टन की बढ़ोतरी हुई है. जिसके चलते कंपनी अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने के लिए मजबूर है.

यह भी पढ़ें: Polluting कम करने के लिए जल्द आएंगी Flex Fuel पॉलिसी, जानिए कैसे होंगे इसमें नियम

HRC और CRC फ्लैट स्टील उत्पाद हैं जिनका उपयोग ऑटो, उपकरण और निर्माण जैसे उद्योगों में किया जाता है. इसलिए, स्टील की कीमतों में कोई भी वृद्धि वाहनों की कीमतों, उपभोक्ता वस्तुओं और निर्माण लागत को प्रभावित करती है. इसके अलावा, रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती धातुओं की कीमतें लगभग दोगुनी हो गई हैं, जिससे उत्पादन लागत प्रभावित हुई है.

मारुति भी करेगी कीमत में इजाफा- मारुति सुजुकी इंडिया सितंबर में अपनी सभी कारों की कीमत में इजाफर करने का विचार कर रही है. इससे पहले मारुति ने मई के शुरुआत में अपनी कारों की कीमत में 1.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी.



Source link

पिछला लेखदिल्ली में यहां चखें गोलगप्पे, कचौड़ी, समोसा, पापड़ी, कांजी वड़ा और कुल्फी फलूदा, ‘वैष्णव चाट भंडार’ है स्वाद का ठिकाना
अगला लेखSBI Jobs 2021: भारतीय स्टेट बैंक में 6000 से ज्यादा अपरेंटिस भर्ती, ग्रेजुएट्स को मिलेगा इतना स्टाइपेंड
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।