Tata ने लॉन्च किया Tigor CNG का सबसे सस्ता वेरियंट, माइलेज भी जबरदस्त

0
1


हाइलाइट्स

Tigor XM iCNG में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.
यह टिगोर लाइनअप का सबसे सस्ता सीएनजी वेरियंट है.
यह कार 26.49 km/kg तक बेहद शानदार माइलेज देती है.

नई दिल्ली. Tata Motors ने आज Tigor का CNG वर्जन लॉन्च किया है. इस साल की शुरुआत में टाटा मोटर्स द्वारा वाहनों की आईसीएनजी रेंज पेश की गई थी और उन्हें भारतीय बाजार से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी. iCNG रेंज की सफलता के कारण कंपनी अब Tigor के XM वैरिएंट में iCNG विकल्प लेकर आई है. हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टिगोर एक्सएम आईसीएनजी की कीमत 7,39,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. Tata Motors Tigor XM iCNG को डेटोना ग्रे, एरिज़ोना ब्लू, डीप रेड और ओपल व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश कर रही है.

मिलेगा तगड़ा माइलेज
Tata Tigor XM iCNG की शुरुआत से देश में Tata Motors के उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी. Tigor XM iCNG में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, पावर विंडो और बहुत कुछ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार को पावर देने वाला 3 सिलेंडर 1.3 लीटर बीएस 6 इंजन है जो पेट्रोल मोड पर 84.8 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी मोड पर यह 73.2 बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क पैदा करता है. पेट्रोल मोड में Tata Tigor के लिए दावा किया गया फ्यूल इकॉनमी आंकड़ा 19.27 kmpl है और CNG मोड में यह 26.49 km/kg का रिटर्न देता है.

यह भी पढ़ें : Mahindra ने लॉन्च की नई CNG गाड़ी, धांसू माइलेज, 6 लाख से कम है कीमत

iCNG वेरियंट की सबसे ज्यादा मांग
इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा, ‘टिगोर हमारे लिए एक बेहद खास उत्पाद रहा है और आईसीएनजी वैरिएंट के जुड़ने से हमारी गति को और आगे बढ़ाया है.  वर्तमान में, Tigor की 75% से अधिक ग्राहक बुकिंग iCNG वेरिएंट से आ रही है जो Tigor पोर्टफोलियो में इस तकनीक की मजबूत मांग का प्रमाण है.

यह भी पढ़ें : Driving Test: नियमों में अभी नहीं मिलेगी ढील, पहले की तरह देना होगा टेस्ट

Tigor iCNG की बढ़ती लोकप्रियता के साथ और हमारे नए फॉरएवर ब्रांड दर्शन के अनुरूप, नया Tigor XM iCNG हमें उन ग्राहकों के नए समूह को पूरा करने में मदद करेगा जो एक एंट्री लेवल ट्रिम के साथ हमारी iCNG तकनीक का अनुभव करना चाहते हैं. मुझे विश्वास है कि यह वृद्धि इस सेगमेंट और सीएनजी क्षेत्र में हमारे विकास को और मजबूत करेगी.’

Tags: Auto News, Cng car, Tata Motors



Source link

पिछला लेखKieron Pollard: 600वें टी20 में कीरोन पोलार्ड ने मचा दी तबाही, गेंदबाजों का कचूमर निकाल दिया
अगला लेखकौन बनेगा करोड़पति 14 के बदले नियम: विनर्स को प्राइज मनी के साथ मिलेगी कार, ‘आस्क द एक्सपर्ट’ लाइफलाइन हटाई गई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।