Tasty Paratha: एक बार ट्राई करें इन पराठों की रेसिपी,इन इंग्रेडिएंट बढ़ जाएगा पराठों का स्वाद

0
1


Recipes for Making Parathas: अगर आप अलग अलग प्रकार के पराठे(Paratha) खाने के शौकीन हैं तो आज हम आपके लिए अलग अलग प्रकार के वैरायटी के पराठे की रेसिपी लेकर आए हैं. इन्हें बस आटे को गूंदने के समय मिक्स कर डो तैयार करना है. वैसे तो हमारे यहां भारत में घर के अलग अलग हिस्सों में अपने अपने पराठे बनाने का अंदाज होता है, जिसे लोग काफी पसंद भी करते हैं तो आज हम आप ही के लिए ये डिफ्रेंट वैरायटी के पराठे लेकर आए हैं. जो स्वाद में तो लाजवाब है ही साथ ही आप इन्हें बच्चों को लंच बॉक्स में पैक कर करे दे सकते हैं. जो वह बड़े ही चाव से खाना पसंद करेंगे. आइए जानते हैं इन पराठों की रेसिपी(Paratha Recipe).

अजवाइन वाले पराठे
आटा गूंदने के समय में ही आप इसमें नमक और अजवाइन डालें. साथ ही थोड़ा सा घी या तेल. इन सभी चीज को पानी की मदद से अच्छे से गूंदे और क्रिस्पी पराठे तैयार करें. वैसे भी अजवाइन हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इससे अपच और पेट की समस्या में भी सुधार आता है.

कलौंजी वाले पराठे 
कलौंजी के पराठे में अलग ही मिठास वाली टेस्ट आती है. इस पराठे को आप सब्जी या आचार के साथ भी खा सकते हैं. कलौंजी खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करती है.

धनिया और चिली फ्लेक्स वाले पराठे
मसाले वाले इस पराठे को आप गरमागरम चाय के साथ खाएंगे तो मजा हीह आ जाएगा. आप इसे बच्चों को लंच में भी दे सकती हैं. इसे बनाने के लिए आटे में नमक, धनिया के बीज, चिली फ्लैक्स और चाट मसाला मिला कर आटा तैयार कर लें और घी से पराठे को सेंके. 

जीरे वाले पराठे
आटे में जीरा, नमक और लाल मिर्च डालकर मिक्स कर आटे को पानी की मदद से गूंद लें और घी से सेंके. इस पराठे को गरमागरम चाय के साथ सर्व करें बहुत ही टेस्टी लगेगा.

यह भी पढ़ें: Happy Independence Day Quotes: दोस्तों और परिजनों को शेयर करें स्वतंत्रता दिवस के कोट्स



Source link

पिछला लेखearn money with jio games watch, Jio घर बैठकर पैसा कमाने का दे रही मौका! फोन पर गेम खेलकर होगी मोटी कमाई – earn money with jio games watch with your old phone and internet
अगला लेखHealth Tips: खाली पेट इन चीजों का करेंगे सेवन तो सेहत को मिलेंगे कई लाभ
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।