Surya Grahan: 10 जून को लगेगा सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव, रहें सावधान

0
0


Solar Eclipse 2021 bad effect on Zodiac Signs: हिन्दू पंचांग के अनुसार वर्ष 2021 का पहला सूर्य ग्रहण ज्येष्ठ मास की आमावस्या तिथि को लग रहा है. ग्रिगेरियन कैलेण्डर के अनुसार, ज्येष्ठ  की अमावस्या तिथि 10 जून को पड़ेगी. मौजूदा साल में लगाने वाला यह दूसरा ग्रहण होगा. क्योंकि इसके पहले 26 मई को पहला चंद्र ग्रहण चुका है. हालांकि सूर्य ग्रहण में यह पहला सूर्य ग्रहण होगा. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार सूर्य ग्रहण का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ता है.  आइए जानें इस सूर्य ग्रहण का किन- किन राशियों पर अशुभ प्रभाव होगा?

वृष राशि: यह सूर्य ग्रहण वृष राशि में ही लगने जा रहा है. इस लिए इस राशि के जातकों को इस ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए विशेष ध्यान रखना होगा. इस राशि के जातकों को सेहत से जुडी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. धन की हानि हो सकती है. इस लिए ऐसे जातकों को कोई भी लेन-देन या खर्च बहुत सोच समझकर करना चाहिए.

मिथुन राशि: यह सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए शुभ नहीं होगा. इस राशि के जातकों को व्यापार में नुकसान हो सकता है. आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं. इस लिए किसी प्रकार का लेन-देन ने करें.  अधिक मेहनत करने के बाद ही सफलता मिल सकती है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण परेशानियों वाला होगा. इस सूर्य ग्रहण की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.ऐसे जातकों को व्यापार और नौकरी में नुक़सान उठाना पड़ सकता है. मन अशांत रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है. अच्छा होगा कि जीवन साथी के साथ समय बिताएं.

मकर राशि: यह सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए भी अशुभ प्रभाव लेकर आ रहा है. इस दौरान इन्हें सावधान रहना होगा. सेहत और व्यापार के लिए इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण उचित नहीं है. मानसिक तनाव भी हो सकता है. इस दौरान कोई नया कार्य नहीं करें, असफलता मिल सकती है.



Source link

पिछला लेखशहद के ज्यादा सेवन से हो सकते हैं नुकसान भी, जानें क्‍या रखें एहतियात
अगला लेखमुरमुरे को डेली स्नैक्स में करें शामिल, जान लें इसके गजब के फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।