Street Food: कचौरी नहीं, यह है बड़े आकार का कचौरा, इसको खाने यहां उमड़ते हैं स्वाद के दीवाने

0
0


भीलवाड़ा. आपने अभी तक कई तरह की कचौरी खाई होंगी. लेकिन, क्या आपने कचौरा का नाम सुना है. वो भी 11 इंच लबा यानी एक फीट से बस एक इंच कम. अगर यह पूरा कचौरा खा लिया जाए तो फिर दिन में दोबारा भूख लगना संभव नहीं है. इन दिनों राजस्थान के भीलवाड़ा के लोगों की जुबान पर सिर्फ एक ही नाम छाया हुआ है वो है नसीराबाद के कचौरा का. शहर के गंगापुर चौराहे के निकट बादल टॉकीज के सामने श्री सांवरिया नसीराबाद का कचौरा नाम से ठेला लगाने वाले रोहित 11 इंच का कचौरा बनाते है. इसको खाने के लिए सुबह-शाम यहां लोगों की भीड़ उमड़ती है.

बड़े आकार के इस कचौरे ने भीलवाड़ा को अपना दीवाना बनाया हुआ है. यह कचौरा साइज में जितना बड़ा है, उससे भी ज्यादा इसका स्वाद है. इसका स्वाद ऐसा कि इसे खाने के लिए रोजाना सैकड़ों लोग ठेले पर आते हैं. ठेला लगाने वाले रोहित कहते हैं कि भीलवाड़ा के लोगों को चटपटा और तीखा फूड आइटम खाना पसंद है. इसलिए ग्राहकों के स्वाद को ध्यान में रखते हुए मैंने भीलवाड़ा में नसीराबाद का कचौरा बनाना शुरू किया है. इसके लिए मैंने विशेष रूप से अजमेर जिले के नसीराबाद में कचौरा बनाना सीखा है.

मूंगफली के तेल में तला जाता है कचौरा

रोहित ने बताया कि वो मूंगफली के तेल और खास गर्म मसालों के साथ इस कचौरे को बनाते हैं. वो इसमें घर में तैयार किए हुए मसाले डालते हैं और इसके साथ खाने के लिए स्पेशल चटनी देते हैं. उन्होंने बताया कि लोग उन्हें फोन के माध्यम से कचौरे की एडवांस बुकिंग भी कराते हैं.

यदि आप भी नसीराबाद के कचौरे को चखना चाहते हैं तो 90245-67899 नंबर पर फोन कर इसका ऑर्डर दे सकते हैं. रोहित यह कचौरा 25 रुपए का 100 ग्राम और 250 रुपये प्रति किलो के भाव से बेचते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 23, 2023, 16:08 IST



Source link

पिछला लेखअपरेंटिस के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक जरूरी जानकारियां
अगला लेखJEE Main 2023: कल से शुरू होगी जेईई मेन की परीक्षा, एग्जाम हॉल में इन चीजों को भूल कर भी न ले जाएं साथ
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।