starlink plans: Jio-Airtel की छुट्टी! लॉन्च होने वाली है मस्क की इंटरनेट सर्विस, बीटा यूजर्स इतना दे रहे हैं महीने का बिल – elon musk has stated on twitter that his satellite based internet service starlink soon in india soon

0
2


टेक अरबपति एलोन मस्क ने ट्विटर पर कहा है कि उनकी एयरोस्पेस कंपनी स्पेसएक्स जल्द ही भारत में सैटेलाइट बेस्ड इंटरनेट सर्विस स्टारलिंक लॉन्च कर सकती है। मस्क ने एक ट्विटर पोस्ट का जवाब दिया कि कंपनी यह पता लगा रही है कि देश में रेगुलेटरी अप्रूवल प्रोसेस स्टारलिंक के लिए कैसे काम करेगी।
उन्होंने कहा- “रेगुलेटरी अप्रूवल प्रोसेस का पता लगा रहा है।”

Starlink ने हाल ही में ग्राहकों को 1,00,000 टर्मिनल भेजे हैं। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य सैटेलाइट्स के समूह के माध्यम से ग्लोबल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करना है। स्पेसएक्स ने नवंबर 2019 में सैटेलाइट लॉन्च शुरू किया और लगभग एक साल बाद चुनिंदा ग्राहकों के लिए अपना $99 (7,223 रुपये) प्रति माह बीटा कार्यक्रम खोला।

अब तक 1,700 से अधिक सैटेलाइट्स लॉन्च कर चुका है स्पेसएक्स
टेकक्रंच ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि- उस अवधि के बाद से, स्पेसएक्स ने अब तक 1,700 से अधिक सैटेलाइट्स को लॉन्च किया है और 1,00,000 शिप किए गए टर्मिनलों के अलावा – सर्विस के लिए आधा मिलियन से ज्यादा एडिशनल ऑर्डर प्राप्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Samsung ने स्मार्टवॉच को बना डाला Walkie Talkie, इन मॉडल्स में मिलेगी सुविधा; जानिए डिटेल

Starlink के कई बीटा ग्राहक दूरस्थ या ग्रामीण क्षेत्रों में
Starlink के कई बीटा ग्राहक दूरस्थ या ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं, जहां पारंपरिक ब्रॉडबैंड तक पहुंच सीमित या न के बराबर है। ग्राहक सर्विस के लिए $499 की अग्रिम लागत का भुगतान करते हैं, जो उन्हें जमीन पर उतारने के लिए एक स्टार्टर किट को कवर करता है: जिसमें एक यूजर टर्मिनल (जिसे स्पेसएक्स प्यार से “डिशी मैकफ्लैटफेस” के रूप में संदर्भित करता है), वाई-फाई राउटर, पावर सप्लाई, केबल और एक माउंटिंग ट्राइपॉड शामिल है

ये है कंपनी का लक्ष्य
कंपनी का लक्ष्य लगभग 30,000 स्टारलिंक सैटेलाइट्स को ओरिबट में लॉन्च करना और लाखों ग्राहकों के लिए अपने यूजर पूल का विस्तार करना है।



Source link

पिछला लेखRRB NTPC: रेलवे में नौकरी के लिए दे चुके हैं आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम? तो देखें जरूरी सूचना
अगला लेखसफलता की कुंजी: इन कार्यों को करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।