SSC Exam Schedule: जारी हुआ SSC CHSL Tier 2, MTS और Head Constable परीक्षा का शेड्यूल, यहां चेक करें तारीख

0
1


स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने एसएससी सीएचएसएल टियर 2, एमटीएस और हेड कॉन्स्टेबल परीक्षा का शेड्यूल (SSC Exam Schedule 2022) जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार सीएचएसएल टियर 2 18 सितंबर तो वहीं एमटीएस और हवलदार की भर्ती परीक्षा 6 नवंबर 2022 को कराई जाएगी। साथ ही हेड कॉन्स्टेबल की परीक्षा 10 से 20 अक्टूबर के बीच कराई जाएगी। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

परीक्षा तारीख
1- सीएचएसएल टियर 2- 18 सितंबर 2022
2- हेड कॉन्स्टेबल दिल्ली पुलिस- 10 से 20 अक्टूबर
3- एमटीएस एंड हवलदार- 6 नवंबर

सीएचएसएल भर्ती परीक्षा
उम्मीदवार ध्यान दें कि टियर 2 की परीक्षा में केवल वही उम्मीदवार शामिल होंगे जो टियर 1 परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं। एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा। आपको जानकारी दे दें कि टियर 1 की परीक्षा 24 मई से 10 जून 2022 तक आयोजित की गई थी जिसके तहत टियर 2 के लिए कुल 64 हजार से अधिक उम्मीदवारों को टियर 2 के लिए चुना गया है। इस भर्ती के माध्यम से केंद्रीय मंत्रालयों के 6 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा।

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा
दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा अक्टूबर में कराई जाएगी और परीक्षा का एडमिट कार्ड एक सप्ताह पहले जारी कर दिया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से 835 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

एमटीएस एंड हवलदार भर्ती परीक्षा
एमटीएस और हवलदार टियर 2 परीक्षा 6 नवंबर को आयोजित की जाएगी। ध्यान दें कि केवल टियर 1 परीक्षा में सफल उम्मीदवार ही
टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 7 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा।



Source link

पिछला लेखबिहार में अग्निपथ प्रदर्शन का नक्सली कनेक्शन? गिरफ्तार कुख्यात नक्सली से पूछताछ में हो सकता है खुलासा
अगला लेखअफगानिस्तान में भारत की अहमियत समझ गया चीन, चर्चा के लिए दिल्ली भेजा दूत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।