Skoda Kushaq बीच हाईवे पर हुई बंद, सोशल मीडिया पर गुस्सा जता रहे ग्राहक, उठे सवाल – कितनी सुरक्षित है ये कार?

0
2


हाइलाइट्स

स्कोडा कुशाक में एक बार फिर गड़बड़ी आई सामने, सड़क के बीच बंद हुई कार.
ग्राहक लगातार कर रहे शिकायत, लेकिन कंपनी परेशानी का पता लगाने में नाकाम.
सोशल मीडिया पर लोग लगातार कार की सुरक्षा पर उठा रहे हैं सवाल.

नई दिल्ली. स्कोडा इंडिया की मिनी एसयूवी कुशाक (Skoda Kushaq) में एक बार फिर गड़बड़ी की शिकायत सामने आई है. एक ट्विटर यूजर रोहित चड्ढा ट्वीट कर बताया कि उनकी एक परिचित महिला ने कुछ महीनों पहले स्कोडा कुशाक खरीदी थी. अब तक यह कार 2 बार बीच हाईवे पर अचानक बंद हो चुकी है. यही नहीं कंपनी अभी तक कार में खराबी का पता भी नहीं लगा पाई है. उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या यह कार एक महिला चालक के लिए सुरक्षित है?

रोहित चड्ढा ने कहा, “स्कोडा इंडिया जैसे ब्रांड से इस तरह की उम्मीद नहीं की जा सकती है. कुशाक भारत के बेहद प्रतिस्‍पर्धी मिनी एसयूवी सेगमेंट में स्कोडा की एंट्री का जरिया है. खराब कस्टमर सर्विस और परफॉर्मेंस उन्हें इस कैटेगरी में आगे नहीं बढ़ने देगी.” उन्होंने कहा कि फॉक्सवैगन की टाइगन भी भरोसे के लायक नहीं है. बता दें कि फॉक्सवैगन ही स्कोडा की पेरेंट कंपनी है.

कई ग्राहक कर चुके हैं शिकायत
स्‍कोडा कुशाक के बीच सड़क में बंद होने की इसी हफ्ते कुछ और खबरें भी सामने आईं थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्राहकों का कहना था कि कुशाक के ब्रेक सिस्टम में कुछ परेशानी आ रही है. जब वे इसे लेकर सर्विस सेंटर गए तो उनसे कहा गया कि गाड़ी कंपनी के तय स्टैंडर्ड के मुता‍बिक काम कर रही है. स्कोडा कुशाक के इस ग्राहक ने फेसबुक पर भी अपनी परेशानी शेयर की थी. उन्होंने लिखा, ”कंपनी के टेक्नीशियन ने कहा कि ब्रेक में आवाज की कोई समस्या नहीं है. स्कोडा की सभी गाड़ियों में ऐसा ही साउंड होता है.” ग्राहक ने लिखा कि इसके उलट टेक्नीशियन जो डेमो कार लेकर आए थे, उसमें ऐसी कोई आवाज नहीं हो रही थी.

Skoda Kushaq, Safety of Cars

फेसबुक पर स्‍कोडा के एक ग्राहक ने भी अपनी परेशानी शेयर की है.

सेफ्टी को लेकर पोल
स्कोडा में आ रही परेशानी से खड़ी हुई सुरक्षा संबंधी चिंताओं को लेकर इंडिपेंडेंड फिल्मेकर अदिती रावल ने इंस्टाग्राम पर एक पोल भी किया. इसमें अभी तक 23 फीसदी लोगों ने माना कि उन्हें स्कोडा कुशाक की सुरक्षा पर संदेह है. अदिती रावल के इस इंस्‍टाग्राम पोल को एक दूसरी ट्विटर यूजर चैती नरुला ने ट्वीट किया है. बता दें कि ये पोल अभी जारी है.

Skoda Kushaq safety poll

अदिती रावल की ओर से कराए जा रहे पोल को एक दूसरी यूजर चैती नरुला ने शेयर किया है.

स्कोडा कुशाक की स्पेसिफिकेशन
स्कोडा 1.0 लीटर टीएसआई इंजन और 1.5 लीटर ईवीओ इंजन के ऑप्शन के साथ आती है. 1.0 लीटर टीएसआई इंजन 115 एचपी की पावर और 178 एनएम की टॉर्क जेनेरेट करता है. वहीं, 1.5 लीटर ईवीओ इंजन 150 एचपी की पावर और 250 एनएम की टॉर्क पैदा करता है. गाड़ी मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये के बीच है.

जब न्यूज18 हिंदी डिजिटल  ने स्कोडा के एक जनसंपर्क अधिकारी से बात की तो उन्होंने इस पर कोई बयान देने से मना कर दिया.

Tags: Automobile, Business news, Car, Car Bike News



Source link

पिछला लेखनमकीन चीजें तेजी से बढ़ा सकती हैं ब्‍लड प्रेशर, हाइपरटेंशन है तो इन चीजों से बना लें दूरी
अगला लेखकानून मंत्री ने उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए CJI को लिखा पत्र, जस्टिस यूयू ललित के नए मुख्य न्यायाधीश बनने की संभावना
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।