Skin Care Tips: सोने से पहले यहां लगाएं ये जबरदस्त तेल, 1 महीने में हो जाएगा कमाल

0
1


Skin care tips: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग क्रीम-लोशन का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इनसे ज्यादा फायदा सिर्फ एक जबरदस्त तेल से मिल सकता है. हम चेहरे पर सरसों का तेल लगाने की बात कर रहे हैं. आपको बस सोने से पहले चेहरे पर सरसों का तेल (mustard oil benefits) लगाना है और ऐसा 1 महीने तक करना है. इस स्किन केयर टिप (skin care tips) से आपका चेहरा गोरा बन जाएगा और जबरदस्त चमक आने लगेगी. आइए चेहरे पर सरसों का तेल लगाने के फायदे (benefits of mustard oil) जानते हैं.

Skin Care Tips: सोने से पहले चेहरे पर सरसों का तेल लगाने के फायदे

  1. सरसों का तेल लगाकर कम उम्र में बुढ़ापे से बचा जा सकता है. रात में सरसों के तेल से मसाज करने पर झुर्रियां दूर होती हैं और त्वचा में कसावट आती है. ऐसा सरसों के तेल में विटामिन ए, विटामिन बी और विटामिन ई के कारण होता है.
  2. चेहरे की रंगत हल्की करने के लिए भी सरसों का तेल काम आता है. चेहरे का सांवलापन दूर करने के लिए रात में चेहरा धोकर सरसों के तेल से 15 मिनट मसाज करें. सरसों के तेल में मौजूद विटामिन ई आपकी रंगत को धीरे-धीरे गोरा कर देगा.
  3. अगर आपके चेहरे पर काले दाग-धब्बे आ गए हैं, तो उसे सरसों के तेल से हटाया जा सकता है. आप नियमित रूप से रात में सरसों के तेल का फेस पैक लगा सकते हैं. फेस पैक को 15 मिनट सूखने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें.
  4. रात में चेहरे पर सरसों का तेल लगाने से धूप के कारण होने वाली डैमेज से बचा जा सकता है. विटामिन ई से स्किन को एक प्रोटेक्टिव लेयर मिलती है, जो अल्ट्रावायलेट रेज से बचाती है. हालांकि, इसका ज्यादा इस्तेमाल करने से बचें.
  5. बरसात में स्किन इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. लेकिन सरसों के तेल में एंटी-इंफ्लामेटरी, एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्किन एलर्जी व रैशेज से राहत देते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

पिछला लेखPapad Curry Recipe: हरी सब्जी से ब्रेक लेकर कुछ अलग करें ट्राई, नोट करें पापड़ करी की रेसिपी
अगला लेखसरकारी नौकरी: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में 200 ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार 20 अगस्त तक करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।