Shubman Gill: शतक नहीं बना पाने के बावजूद खुश हैं शुभमन गिल, बताया कहां हुई उनसे चूक

0
0


शुभमन गिल के नाबाद 98 रनों की पारी से भारत ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 119 रन से हराकर 3-0 से सीरीज में क्लीन स्वीप किया। सीरीज में शुभमन का यह दूसरा अर्धशतक था। इससे पहले वह 64 और 43 रनों की पारी खेली थी लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे। तीसरे वनडे में उनके पास शतक पूरा करने का मौका था लेकिन वह सिर्फ दो रन से चूक गए।

बारिश से प्रभावित तीसरे मैच में 98 रन पर नाबाद रहने वाले गिल ने मैच के बाद कहा, ‘पहले दो मैचों में मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे मैं निराश था। अंतिम मैच में मैं स्ट्राइक रोटेट करने का प्रयास कर रहा था। बारिश के आखिरी व्यवधान से पहले मुझे केवल एक ओवर की जरूरत थी।’

IND vs WI Stats: बारिश के बाद आया युजवेंद्र चहल का तूफान, टीम इंडिया ने वो कर दिखाया, जो आज तक नहीं हुआ था
अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले गिल ने कहा कि अगर उन्हें एक ओवर और मिल जाता तो वह निश्चित तौर पर शतक पूरा कर लेते। गिल ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे शतक पूरा करने की उम्मीद थी लेकिन बारिश आ गई और यह चीजें मेरे हाथ में नहीं थी। मैं हालांकि अपनी इस पारी से बहुत खुश हूं। तीनों मैचों में विकेट बहुत अच्छा था।’

हालांकि शुभमन भले ही अपने पहले इंटरनेशनल शतक चूक गए लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि वह अपनी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने में सफल रहे जैसा कि वह पहले दो वनडे मैचों में नहीं कर पाए थे।

IND vs WI: किस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक
बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मैच में शुभमन के साथ कप्तान शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन 24वें ओवर में बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद जब दोबारा खेल शुरू किया गया तो इसे 36 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया।

भारत के द्वारा 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 26 ओवर में 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए स्वर्ग यह मैदान, बना अद्भुत रिकॉर्ड, देखें एक्सक्लूसिव रिपोर्ट



Source link

पिछला लेखक्या है Unique Token जिसके बिना अक्टूबर से नहीं हो पाएंगे Debit & Credit Card से जुड़े Payment, 6 स्टेप्स में समझिए
अगला लेखजहांगीरपुरी हिंसा मामले में चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, सभी 37 आरोपियों को प्रोडेक्शन वारंट जारी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।