Shreyas Iyer Ishan Kishan: ईशान किशन ही नहीं, श्रेयस अय्यर के साथ भी ‘अन्याय’, रोहित-द्रविड़ के रहते ऐसा क्यों?

0
1


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मिनी वर्ल्ड कप यानी एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। उम्मीद के मुताबिक जहां विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर बल्लेबाजों की वापसी हुई तो कई अच्छे खिलाड़ियों के नाम गायब होने से हैरानी हुई। टीम में श्रेयस अय्यर (बैकअप), ईशान किशन, संजू सैमसन, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया है, जबकि रविचंद्रन अश्विन का टीम में होना चौंकाता है।

ईशान किशन का ऐसा रहा प्रदर्शन
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का टीम में नहीं होना वाकई में चौंकाने वाली बात है। ईशान ने इस वर्ष 14 मुकाबले खेले हैं, जबकि 30.71 की औसत और 130.30 के शानदार स्ट्राइकरेट से 430 रन बनाए हैं। उनके नाम 3 अर्धशतक हैं। वह भारत के लिए 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

श्रेयस अय्यर ने बनाए 2022 में सबसे ज्यादा रन
उनसे अधिक श्रेयस अय्यर ने ईशान किशन के बराबर 14 मैच खेलते हुए 449 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 44.90 का रहा है, जबकि स्ट्राइकरेट 142.99 का रहा है। इसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। अगर टीम सिलेक्शन में प्रदर्शन है तो ईशान किशन और अय्यर को टीम में चुना जाना चाहिए था। वे 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रहे हैं।

प्रदर्शन अच्छा तो सिलेक्शन क्यों नहीं?
रोहित शर्मा लगातार कह रहे हैं कि टीम के बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर फोकस है और राहुल द्रविड़ भी इस प्लान का हिस्सा है, लेकिन सवाल यह है कि अगर कोई खिलाड़ी परफॉर्म कर रहा है तो उसे टीम में चुना जाना चाहिए या नहीं? विराट कोहली लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। 2019 से उनके बल्ले से उम्मीद के मुताबकि पारी नहीं निकली है, जबकि अश्विन टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए टीम में शामिल थे, लेकिन कम ही मौके मिले थे। प्रदर्शन के बावजूद श्रेयस अय्यर का कोर टीम में नहीं चुना जाना और ईशान को पूरी तरह से बाहर रखना निराश करने वाला है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।
बैकअप खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।
Ishan kishan asia cup: हेट लेके बदल जाऊंगा… एशिया कप में नहीं मिली जगह तो ईशान किशन ने दिया सॉलिड जवाब!Asia cup T20: गेंदबाजी में युवाओं पर भरोसा, भुवनेश्वर की अगुवाई में कितनी मजबूत है भारतीय आक्रमण ?

ASIA CUP स्क्वॉड और T-20 WORLD CUP वाली Team का क्या कनेक्शन है?



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: NMDC लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के 130 पदों पर निकाली भर्ती, 25 से 30 अगस्त तक होंगे इंटरव्यू
अगला लेखडेस्क वर्क की वजह से कमर की हो गई है हालत खराब? इन तरीकों से रखें दर्द को दूर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।